क्या अगले बर्थडे तक Sachin Tendulkar के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे Virat Kohli?
Advertisement
trendingNow1779829

क्या अगले बर्थडे तक Sachin Tendulkar के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे Virat Kohli?

32 साल के हुए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे शतक के रिकॉर्ड को जल्द तोड़ेंगे विराट कोहली!

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर (File Photo)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था. कोहली आज के दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. अपने करियर में उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की हैं. रन मशीन कहे जाने वाले इस स्टार प्लेयर का जब बल्ला बोलता है तो अच्छे से अच्छे गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगड़ जाती है.

  1. विराट कोहली मना रहे है अपमा जन्मदिन
  2. वनडे में सचिन के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है विराट
  3. सचिन तेंदुलकर से महज 6 वनडे शतक पीछे है विराट
  4.  

अगस्त, 2008 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था और तब से लेकर आज तक उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

12 साल के अपने करियर में कोहली ने कई विराट रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने अपनी मेहनत से वो मुकाम हासिल किया है जहां उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे दिग्गज खिलाड़ी से की जाती है और हो भी क्यूं न विराट क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं और जल्द ही उसे तोड़ भी देंगे.

भारतीय कप्तान जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं वो जल्द ही सबसे ज्यादा वनडे शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज हो जाए. अभी विराट सिर्फ सचिन के पीछे है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए है जिसमें  51 टेस्ट और 49 वनडे शतक शामिल हैं. वहीं अब विराट सचिन के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच गए हैं. कोहली के नाम वनडे में 43 शतक दर्ज हैं. 

इससे पहले भी विराट कोहली (Virat Kohli) सचिन (Sachin Tendulkar) का एक रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. विराट वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने 213 वनडे मैचों की 205 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया है. वहीं सचिन ने 259 पारियों में 10 हजार रन बनाए थे.

 

Trending news