फीफा अंडर-17 विश्व कप से अधिक लोकप्रिय आईएसएल-4
Advertisement
trendingNow1357377

फीफा अंडर-17 विश्व कप से अधिक लोकप्रिय आईएसएल-4

इस सीजन में इस लीग में दो नई टीमें बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर एफसी शामिल हुई हैं. आईएसएल-4 का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर किया जा रहा है. 

10 टीमों के बीच इस सीजन में 95 मैच खेले जाएंगे (फाइल फोटो)

मुंबई: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की लोकप्रियता इस प्रकार आसमान छू रही है कि इसने हाल ही में भारत में आयोजित फीफा अंडर-17 विश्व कप को भी पछाड़ दिया है. आईएसएल के चौथे सीजन की शुरुआत को तीन सप्ताह ही हुए हैं और इसके दर्शकों की संख्या 8.1 करोड़ तक पहुंच गई है. यह पहुंच फीफा अंडर-17 के 52 मुकाबलों के आंकड़ों से 20 प्रतिशत अधिक है.

  1. आईएसएल की लोकप्रियता ने फीफा अंडर-17 को पछाड़ा 
  2. तीन सप्ताह में दर्शकों की संख्या 8.1 करोड़ तक पहुंची
  3. शहरों में 4.5 करोड़ दर्शक इस लीग को फॉलो कर रहे हैं 

टेलीविजन हो या ऑनलाइन एप-हॉटस्टार, दोनों पर ही आईएसएल के मैचों के दर्शकों की संख्या बढ़ रही है. शहरी इलाकों की बात की जाए, तो 4.5 करोड़ दर्शक इस लीग को फॉलो कर रहे हैं, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 3.6 करोड़ लोग इस लीग को देख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: LIVE INDvsSL: श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया

इस मौके पर स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "फुटबाल जगत में आईएसएल को नई ऊंचाइयां छूते देखना एक बेहद ही रोमांचक अनुभव है. भारतीय दर्शकों से इस लीग को जिस प्रकार की प्रतिक्रिया मिल रही है, वह उत्साहजनक है. लीग के इतिहास में यह सीजन बहुत बड़ा है.' 

आईएसएल के चौथे सीजन की शुरुआत 17 नवंबर से हुई है और इसमें शामिल 10 टीमों के बीच इस सीजन में 95 मैच खेले जाएंगे. इस सीजन में इस लीग में दो नई टीमें बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर एफसी शामिल हुई हैं. आईएसएल-4 का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर किया जा रहा है. 

Trending news