ISL-6: जमशेदपुर एफसी ने गोवा को दी सीजन की पहली मात, दूसरे स्थान तक पहुंची टीम

Indian Super League: जमशेदपुर ने एफसी गोवा को 1-0 से हराकर उसे सीजन में पहली हार दी, वहीं खुद का अजेय क्रम भी कायम रखा. 

ISL-6: जमशेदपुर एफसी ने गोवा को दी सीजन की पहली मात, दूसरे स्थान तक पहुंची टीम
जमशेदपुर ने अभी तक

फातोर्दा (गोवा): जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के अपने पांचवें लीग मैच में एफसी गोवा (FC Goa) को 1-0 से हरा दिया. मंगलवार को यहां के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए एफसी गोवा (FC Goa) को पहली हार मिली जिससे एफसी गोवा (FC Goa) का अजेय क्रम टूट गया है.

सर्गियो गास्टेल ने किया इकलौता गोल
मैच का एकमात्र गोल जमशेदपुर (Jamshedpur FC) के सर्गियो गास्टेल ने 17वें मिनट में किया. कास्टेल ने इस सीजन का अपना चौथा गोल किया. गोवा (FC Goa) को इस मैच में अपने तीन अहम खिलाड़ियों-सिमिलेन डोंगेल, हुगो बोउमोस (दोनों सस्पेंडेड) और स्टार स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास (अभ्यास के दौरान चोटिल हुए) की कमी खली. हालांकि इसके बावजूद गोवा (FC Goa) की टीम ने कई बेहतरीन हमले किए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया.

यह भी पढ़े: ISL-6: ओडिशा ने दिखाया बेहतरीन डिफेंस, गोलरहित मैच में ड्रा पर रोका ATK को

दूसरे स्थान पर पहुंची जमशेदपुर (Jamshedpur FC)
इस मैच से हासिल तीन अंकों के साथ जमशेदपुर (Jamshedpur FC) की टीम कुल 10 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसकी यह तीसरी जीत है. दूसरी ओर, गोवा (FC Goa) के खाते में अभी भी आठ अंक हैं और वह तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है. गोवा (FC Goa) को पांच मैचों के बाद पहली हार मिली है.

पहला हाफ जमशेदपुर (Jamshedpur FC) के नाम
स्कोर के लिहाज से पहला हाफ जमशेदपुर (Jamshedpur FC) के नाम रहा लेकिन गोवा (FC Goa) ने भी जमशेदपुर (Jamshedpur FC) के खिलाफ कई बेहतरीन हमले किए. यह अलग बात है कि जमशेदपुर (Jamshedpur FC) के अनुभवी गोलकीपर सुब्रतो पॉल ने उसे समफता नहीं मिलने दी. सातवें मिनट में सुब्रता ने गोवा (FC Goa) के दो लगातार हमलों को बेकार किया. इसके बाद 12वें मिनट में जमशेदपुर (Jamshedpur FC) के सीके विनीत ने बॉक्स के अंदर से साईड वॉली पर गोल करने का प्रयास किया लेकिन गेंद बाहर चली गई.

17वें मिनट मं हुआ गोल
जमशेदपुर (Jamshedpur FC) ने हालांकि हमला जारी रखा और इसका फल उसे 17वें मिनट में मिला. फारुख चौधरी के पास पर गोल करते हुए सर्गियो कास्टेल ने जमशेदपुर (Jamshedpur FC) को 1-0 से आगे कर दिया. यह इस सीजन में कास्टेल का चौथा गोल था. यह गोल बिना किसी आपाधापी के हुआ और इसके कारण स्टेडियम में चुप्पी छा गई. 20वें मिनट में हालांकि इदु बेदिया गोवा (FC Goa) को बराबरी दिलाने के काफी करीब थे लेकिन उनका साइड वॉली टिरी के टकराकर दिशाहीन हो गया.

यह भी पढ़ें: रोहित के इंटरव्यू लेने पर बोले चहल, 'ऐसे ही करते रहो यंगस्टर'

चूक गए करीबी मौके
26वें मिनट में बेदिया को पीला कार्ड मिला. 32वें मिनट में गोवा (FC Goa) एक बार फिर गोल करने करीब था लेकिन लेनी रोड्रिग्वेज के क्रास पर गेंद को पोस्ट के अंदर नहीं डाल सके. 34वें मिनट में जमशेदपुर (Jamshedpur FC) अपना दूसरा गोल करने के काफी करीब था. फारुख ने राइट फ्लैंक पर कास्टेल को अच्छा पास दिया और कास्टेल ने उसे क्रास किया लेकिन सीके विनीत समय पर उसे कलेक्ट नहीं कर सके.

सुब्रत का शानदार बचाव
41वें मिनट में गोवा (FC Goa) ने एक हमला बेकार किया लेकिन 43वें मिनट में उसने बड़ा हमला किया. जैकीचंद के क्रास पर बेदिया ने हेडर लिया लेकिन सुब्रत ने उसे कलेक्ट कर लिया. यह अलग बात है कि बॉल कलेक्ट करते समय सुब्रत का पैर पोस्ट के अंदर था. इसके बाद सुब्रत ने इंजुरी टाइम में एक एक्रोबेटिक बचाव किया. इंजुरी टाइम के तीसरे मिनट में गोवा (FC Goa) के शेरिटन फर्नाडिस को पीला कार्ड मिला.

दूसरे हाफ में नहीं मिला गोवा (FC Goa) को किस्मत का साथ
दूसरे हाफ में गोवा (FC Goa) या यूं कहें कि जैचीचंद की किस्मत साथ नहीं दे रही थी. जैकी ने 52वें, 54वें और 61वें मिनट में तीन बड़े हमले किए लेकिन वह गोवा (FC Goa) का खाता नहीं खोल सके. इसी बीच 72वें मिनट में अहमद जाहो को पीला कार्ड मिला, जो लाल में चेंज हो गया. जाहो को पांचवें मिनट में पीला कार्ड मिला था. अब गोवा (FC Goa) की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी. जमशेदपुर (Jamshedpur FC) ने इस हाफ में रक्षात्मक प्रवृति दिखाई. बीते सीजन का फाइनल खेलने वाली गोवा (FC Goa) की टीम ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे होने के बावजूद बराबरी का भरसक प्रयास किया लेकिन उसके तमाम प्रयासों के बावजूद कास्टेल का गोल निर्णायक साबित हुआ.
(इनपुट आईएएनएस)