ISL-6: ओडिशा की सीजन में दूसरी जीत, हैदराबाद एफसी को हराया
Advertisement
trendingNow1608736

ISL-6: ओडिशा की सीजन में दूसरी जीत, हैदराबाद एफसी को हराया

Indian Super League: ओडिशा ने रोमांचक मैच में  हैदराबाद को 3-2 से हराया

ओडिशा एफसी की यह 8 मैचों में दूसरी जीत है.  (फोटो: IANS)

पुणे: इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने  हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC)  को 3-2 से हरा दिया. बुधवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए रोमांचक मुकाबले में इस जीत ने ओडिशा (Odisha FC) को एक स्थान का फायदा पहुंचा छठे स्थान पर पहुंचा दिया है. ओडिशा (Odisha FC) की यह आठ मैचों में दूसरी जीत है और उसके कुल नौ अंक हैं.

ओडिशा रही हावी
मैच में अधिकांश समय ओडिशा (Odisha FC) हावी रही लेकिन दो बार ऐसा मौका आया जब  हैदराबाद (Hyderabad FC) ने उस पर दबाव बना दिया. खासकर इंजुरी टाइम में ओडिशा (Odisha FC) की टीम को जीत गंवाने का डर था क्योंकि दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक गोल का अंतर था. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और इसी एक गोल के अंतर से ओडिशा (Odisha FC) मैच अपने नाम करने में सफल रही.

यह भी पढ़ें: B'day Special: विश्व कप और कैंसर को पीछे छोड़ नई भूमिका से बहुत खुश हैं युवराज सिंह

ओडिशा को मिला पीला कार्ड
ओडिशा (Odisha FC) ने पहले 10 मिनट में जो आक्रामक खेल खेला उसने  हैदराबाद (Hyderabad FC) को मानसिक तौर पर दवाब में ला दिया. 11वें मिनट में उसे एक झटका लगा जब इसी आक्रामकता के कारण उसके खिलाड़ी विनीत राय को पीला कार्ड थमा दिया गया.

हैदराबाद ने धीरे धीरे की वापसी
मेजबान टीम के लिए परेशानिया बढ़ती जा रही थीं. उसने किसी तरह 15वें मिनट में एक मौका बनाया जो हाफ चांस था, नीतजन गोल नहीं हो सका हालांकि इस मौके ने हैदारबाद को आत्मविश्वास दिया और धीरे-धीरे वो मैच में आने लगी. जैसे ही  हैदराबाद (Hyderabad FC) लय पकड़ने की ओर बढ़ रही थी तभी ओडिशा (Odisha FC) ने गोल कर उसके आत्मविश्वास को कमजोर करने की कोशिश की. ओडिशा (Odisha FC) के लिए यह गोल कार्लोस डेल्गाडो ने 27वें मिनट में किया. इस गोल में डेल्गाडो की मदद सिसको ने ही की.

ओडीशा का एक और गोल
 हैदराबाद (Hyderabad FC) इस गोल से बाहर निकल वापसी की राह तलाश पाती उससे पहले ही हर्नाडेज ने ओडिशा (Odisha FC) के लिए दूसरा गोल कर दिया. यह गोल 41वें मिनट में आया. सिसको मैदान के बीच से गेंद लेकर चले और जैरी को पास दिया. जैरी ने थोड़ी देर गेंद अपने पास रखी और मौका पाते ही सिसको को लौटा दी जिन्होंने अपने बाएं पैर से गेंद को नेट में डाल मेजबान टीम को 2-0 से आगे कर दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: सीरीज हार पर बोले पोलार्ड, 'हम सही जा रहे है, काम चालू है'

दूसरे हाफ में हुए हैदराबाद का पहला होल
दूसरे हाफ में जरूर  हैदराबाद (Hyderabad FC) को राहत की सांस मिली. 65वें मिनट में उसे पेनाल्टी मिली जिसे बोबो ने गोल में तब्दील कर  हैदराबाद (Hyderabad FC) की वापसी की राह को खोल दिया, लेकिन जो गलती ओडिशा (Odisha FC) के डिफेंस ने की थी वही गलती  हैदराबाद (Hyderabad FC) के डिफेंस ने की जिसके कारण मेजबान टीम को पेनाल्टी मिली और पेरेज गुइडेज ने गोल कर ओडिशा (Odisha FC) को 3-1 से आगे कर दिया.

हैदराबाद वापसी न कर सकी
इसके बाद  हैदराबाद (Hyderabad FC) ने वापसी की कोशिश बहुत की और इसी क्रम में कई बदलाव किए जिसमें से एक बदलाव सफल रहा. 80वें मिनट में बार्नस को बाहर कर रोहित कुमार को मौका दिया गया. मैदान पर आने के नौ मिनट बाद रोहित ने  हैदराबाद (Hyderabad FC) के लिए दूसरा गोल कर उसकी बराबरी की संभावनाएं एक बार फिर जिंदा कीं. इंजुरी टाइम में ओडिशा (Odisha FC) परेशान थी और वह किसी तरह अपने एक गोल की बढ़त को बचाने के लिए लड़ रही जिसमें अंतत: वो सफल रही.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news