जूनियर महिला हॉकी टीम का कमाल, वर्ल्ड कप में वेल्स को 5-1 से धोया
Advertisement
trendingNow11141522

जूनियर महिला हॉकी टीम का कमाल, वर्ल्ड कप में वेल्स को 5-1 से धोया

फारवर्ड लालरिंडिकी ने शनिवार को दो गोल कर भारत को एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2022 में वेल्स पर 5-1 से जीत के साथ अपना अभियान शुरू करने में मदद की.

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक 2020 के बाद से ही भारतीय हॉकी का स्तर काफी ऊपर पहुंचा है. जहां ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सालों बाद ब्रॉन्ज मेडल जीता था, वहीं महिला टीम भी मेडल जीतने से चूक गई. लेकिन अब जूनियर महिला हॉकी टीम ने भी इंटरनेशनल लेवल पर अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. 

  1. जूनियर महिला हॉकी टीम का कमाल
  2. वर्ल्ड कप में वेल्स को दी मात
  3. 5-1 से अपने नाम किया मुकाबला

जूनियर टीम का कमाल

फारवर्ड लालरिंडिकी ने शनिवार को दो गोल कर भारत को एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2022 में वेल्स पर 5-1 से जीत के साथ अपना अभियान शुरू करने में मदद की. लालरिंडिकी ने 31वें और 57वें मिनट में गोल किया.

जबकि अनुभवी लालरेम्सियामी (तीसरे मिनट), मुमताज खान (चौथे मिनट) और दीपिका (57वें मिनट) ने एक-एक गोल का योगदान दिया, जिससे भारतीयों ने वेल्स की चुनौती को आसानी से पार कर लिया, उनकी ओर से 25वें मिनट में मिली होल्मे ने एकमात्र गोल किया. भारतीयों ने आक्रामक हॉकी खेलते हुए विरोधी टीम पर हावी रही और तीसरे और चौथे क्वार्टर में दो-दो गोल करने से पहले हाफ-टाइम पर 1-1 से बराबर की. उनके पांच गोलों में से दो पेनल्टी कार्नर से आए.

भारत की एकतरफा जीत

दीपिका ने 5-1 स्कोरलाइन को पूरा करने के लिए एक शानदार गोलकर जीत को एकतरफा जीत दिलाई. भारत का अगला मुकाबला रविवार को जर्मनी से होगा.

Trending news