'भारत की बेटी' ने कोरिया ओपन में मिली ऐतिहासिक जीत को किया पीएम मोदी के नाम

महिला एकल वर्ग में सिंधु ने ओकुहारा को कड़े मुकाबले में 22-20, 11-21, 21-18 से करारी शिकस्त देकर जीत हासिल की.

'भारत की बेटी' ने कोरिया ओपन में मिली ऐतिहासिक जीत को किया पीएम मोदी के नाम
सिंधु ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें यह जीत समर्पित की. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ओलंपिक रजत पदक विजेता भारतीय शटलर पी वी सिंधु ने रविवार 17 सितंबर को विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को रोमांचक फाइनल मुकाबले में हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट का महिला एकल का खिताब जीतने के साथ ही विश्व चैंपियनशिप की हार का बदला भी चुकता किया. बाईस वर्षीय सिंधु ने इस 600,000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट के फाइनल में आठवीं वरीय जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को एक घंटे 23 मिनट तक चले रोमांचक मैच में 22-20, 11-21, 20-18 से शिकस्त दी.

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, बनीं कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय शटलर

 

मैच में जीत दर्ज कर इतिहास रचने वाली पीवी सिंधु ने इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम किया. महिला एकल वर्ग में सिंधु ने ओकुहारा को कड़े मुकाबले में 22-20, 11-21, 21-18 से करारी शिकस्त देकर जीत हासिल की. सिंधु ने पीए मोदी के जन्मदिन पर उन्हें यह जीत समर्पित की.

विश्व में चौथे नंबर की सिंधु ने 2016 में चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर और इंडियन ओपन सुपर सीरीज जीती थी. उन्होंने ओकुहारा का ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विश्व चैंपियनशिप के बाद लगातार तीसरा खिताब जीतने का सपना भी पूरा नहीं होने दिया.

इस जीत से सिंधु ने ओकुहारा के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को भी बराबरी पर ला दिया. इन दोनों के खिलाड़ियों ने अब एक-दूसरे के खिलाफ आठ मैच खेले हैं जिनमें से चार-चार में उन्होंने जीत दर्ज की है.