Breaking News
  • डोनाल्‍ड ट्रंप का भारत आना यादगार है: पीएम नरेंद्र मोदी
  • अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- लव यू इंडिया
  • निर्भया मामले में दायर केंद्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 5 मार्च को दोपहर 3 बजे सुनवाई करेगा
  • दिल्‍ली में हिंसा: CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्‍लीवालों से शांति की अपील करता हूं
  • सुप्रीम कोर्ट में 6 जज स्‍वाइन फ्लू की चपेट में

प्रीति जिंटा और ललित मोदी के ई-मेल लीक, 'डील' पर हुई थी चर्चा!

एक अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के हवाले से यह खुलासा हुआ है कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के तीन आईपीएल टीमों से 'फायदे वाले रिश्ते' होने का दावा था जिनमें से एक टीम किंग्स इलेवन पंजाब टीम भी थी। अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ललित और उनके भाई समीर मोदी को ऑस्ट्रेलिया के एक वकील के 19 मई को भेजे गए ई-मेल से ऐसी जानकारी मिलती है, जिससे पता चलता है कि ललित मोदी और प्रीति जिंटा के बीच मेल में 'सौदे' पर चर्चा हुई थी।

प्रीति जिंटा और ललित मोदी के ई-मेल लीक, 'डील' पर हुई थी चर्चा!

नई दिल्ली: एक अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के हवाले से यह खुलासा हुआ है कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के तीन आईपीएल टीमों से 'फायदे वाले रिश्ते' होने का दावा था जिनमें से एक टीम किंग्स इलेवन पंजाब टीम भी थी। अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ललित और उनके भाई समीर मोदी को ऑस्ट्रेलिया के एक वकील के 19 मई को भेजे गए ई-मेल से ऐसी जानकारी मिलती है, जिससे पता चलता है कि ललित मोदी और प्रीति जिंटा के बीच मेल में 'सौदे' पर चर्चा हुई थी।

अखबार में छपी खबर के मुताबिक कई और ई-मेल के सामने आने से यह बात पता चली कि किंग्स इलेविन पंजाब की सह-मालकिन और अभिनेत्री प्रीति जिंटा, टीम से जुड़े अन्य लोग और संजीवन साहनी ( जो मोदी के लिए काम करते थे) आपस में मिले हुए थे । 22 नवंबर 2014 को मोदी ने संजीवन साहनी को ईमेल कर लिखा था कि लेन-देन के लिए तैयार रहें, कृपया मोहित से बातचीत करिए।

यह ई-मेल उस 'सेल्फ एक्सप्लेमेटरी' ई-मेल के जवाब में था जो प्रीति जिंटा ने 21 नवम्बर 2014 को मोदी को भेजा था। प्रीति के मेल में संभावित सौदेबाजी का जिक्र था। इसके आखिर में लिखा था-'हाय ललित, एफवाइआइ'। यह ई-मेल उस सेल्फ एक्सप्लेमेटरी ई-मेल के जवाब में था जो प्रीति जिन्टा ने 21 नवम्बर 2014 को मोदी को भेजा था इसमें सम्भावित 'सौदे' का जिक्र किया गया था।

इस सौदे को लेकर ईएनएस की ओर से भेजी गई विस्तृत प्रश्नावली के बारे में पूछने पर किंग्स एलेवन पंजाब के प्रवक्ता ने कहा कि यह ईमेल ‘किसी पेशकश को लेकर आम पड़ताल थी।’ प्रवक्ता ने इस बात से भी इनकार किया टीम में मोदी की कोई हिस्सेदारी या हित था। उसने यह माना कि मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा, करण पाल ही टीम के साझीदार हैं।

ईमेल के जरिए भेजे गए जवाब में प्रीति के प्रवक्ता ने लिखा कि ललित मोदी को किंग्स एलेवन पंजाब के हिस्सेदार के तौर पर इसलिए माना जाता है कि जब उन्होंने 2008 में आइपीएल को स्थापित किया था, किंग्स एलेवन पंजाब आबंटित टीमों में से थी। इस बारे में उसकी जानकारी के मुताबिक टीम के हिस्सेदारों ने दिलचस्पी दिखाने वाली पार्टी की पेशकश की एक सामान्य पड़ताल की थी। इसमें इससे ज्यादा कुछ नहीं है।