जापान की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता महिला US Open का खिताब
Advertisement
trendingNow1746608

जापान की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता महिला US Open का खिताब

नाओमी ओसाका ने फाइनल मैच में विक्टोरिया अजारेंका को दी 1-6,6-3,6-3 से शिकस्त, दूसरी बार जीता यूएस ओपन का खिताब

नाओमी ओसाका (फोटो-Twitter/@usopen)

न्यूयॉर्क: 22 साल की नाओमी ओसाका ने अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है. यूएसटीए बिली जींस किंग नैशनल टेनिस सेंटर में खेले गए फाइनल में उन्होंने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को शिकस्त दी. खिताबी मुकाबले का पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट से शुरूआत में भी ओसाका पिछड़ गई थी और ऐसा लग रहा था कि ये फाइनल मुकाबला जल्द ही खत्म हो जाएगा. लेकिन उसके बाद ओसाका ने मुकाबले में वापसी करते हुए दूसरे सेट में वापसी की. जिसके बाद ओसाका ने तीसरे सेट को भी अपने नाम किया, और अजारेंका को 1-6,6-3,6-3 से शिकस्त दी.

  1. नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता यूएस ओपन का खिताब
  2. फाइनल में अजारेंका को 1-6,6-3,6-3 से दी शिकस्त
  3. नाओमी ओसाका ने तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब किया अपने नाम
  4.  

 

जापान की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है. वहीं, 1994 के बाद यह पहला मौका है जब किसी महिला खिलाड़ी ने पहला सेट हारने के बाद यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया हो. इससे पहले सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में प्रवेश हासिल किया था.

 

इसके अलावा अजारेंका तीसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन उन्हें इस बार भी हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले वह 2012 और 2013 में भी यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन दोनों ही बार उन्हें सेरेना विलियम्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

Trending news