डोपिंग मामला: रियो ओलंपिक में नरसिंह यादव के खेलने को लेकर अंतिम फैसला आज
Advertisement
trendingNow1298642

डोपिंग मामला: रियो ओलंपिक में नरसिंह यादव के खेलने को लेकर अंतिम फैसला आज

पहलवान नरसिंह यादव डोप मामले पर राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) आज (सोमवार) अपना अंतिम फैसला सुनाएगा जिस पर इस पहलवान का रियो ओलंपिक में खेलने का भविष्य टिका हुआ है। नाडा ने शनिवार को अपने फैसले को सोमवार तक के लिये टाल दिया था। नाडा की सुनवाई शनिवार को 8 घंटे तक चली। नाडा के डीजी नवीन अग्रवाल ने कहा कि पैनल ने कई दस्तावेजों का अध्ययन किया और फैसला सोमवार को सुनाया जाएगा।

डोपिंग मामला: रियो ओलंपिक में नरसिंह यादव के खेलने को लेकर अंतिम फैसला आज

नयी दिल्ली: पहलवान नरसिंह यादव डोप मामले पर राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) आज (सोमवार) अपना अंतिम फैसला सुनाएगा जिस पर इस पहलवान का रियो ओलंपिक में खेलने का भविष्य टिका हुआ है। नाडा ने शनिवार को अपने फैसले को सोमवार तक के लिये टाल दिया था। नाडा की सुनवाई शनिवार को 8 घंटे तक चली। नाडा के डीजी नवीन अग्रवाल ने कहा कि पैनल ने कई दस्तावेजों का अध्ययन किया और फैसला सोमवार को सुनाया जाएगा।

शनिवार को उन्होंने कहा, ‘पैनल फिर बैठी थी और पूरे मामले की समीक्षा की। पैनल का फैसला सोमवार को 4 बजे आएगा।’ उन्होंने कहा, ‘इस मैराथन बैठक और फैसले में विलंब का कारण यह है कि कई दस्तावेजों पर गौर करना है और दलीलें लंबी चली। हमें उम्मीद है कि न्याय होगा।’ भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस मामले पर कोई भी टिप्पणी से इनकार कर दिया।

नरसिंह को प्रतिबंधित अनाबालिक स्टेरायड मेथानडिएनोन के सेवन का दोषी पाया गया था लेकिन उसने अपने खिलाफ साजिश का आरोप लगाया है। उसकी जगह रियो ओलंपिक की टीम में प्रवीण राणा को रखा गया है। इससे पहले दो दिन तक चली सुनवाई में नरसिंह और उसके वकीलों ने अपना पक्ष रखा। बुधवार को दूसरे डोप टेस्ट में भी नाकाम पाये जाने के बाद नरसिंह की रियो जाने की उम्मीदों पर करीब-करीब तुषारापात हो गया।

साजिश को साबित करने के नरसिंह के अंतिम प्रयास भी नाकाम रहे क्योंकि एक जूनियर पहलवान को सोनीपत स्थित साइ सेंटर की मेस में नरसिंह के खाने में कुछ मिलाते देखने का दावा करने वाले दोनों रसोइयों ने नाडा की पैनल के सामने बयान बदल दिया।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news