Neeraj Chopra: सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज के पिता ने दिया ये भावुक बयान, आंखों में आ जाएंगे आंसू
Advertisement

Neeraj Chopra: सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज के पिता ने दिया ये भावुक बयान, आंखों में आ जाएंगे आंसू

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए वर्ल्ड एथलेक्टिस में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. अब उनके पिता ने बड़ा बयान दिया है.

 

Twitter

Neeraj Chopra: ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के अमेरिका के यूजीन में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद उनके पानीपत जिले में स्थित गांव में जश्न का माहौल है. हरियाणा में पानीपत के पास खंडरा गांव के एक किसान के बेटे 24 वर्षीय चोपड़ा वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय और पहले पुरुष एथलीट बन गए हैं. 

परिवार में है जश्न का माहौल 

नीरज चोपड़ा और उनके परिवार को सुबह से ही हर स्तर से बधाइयां मिल रही हैं. बधाई देने वालों में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल हैं. गांव की महिलाओं को जश्न में नृत्य करते हुए और गीत गाते हुए देखा गया, जबकि चोपड़ा का परिवार मेहमानों की आवभगत करने और लड्डू बांटने में व्यस्त रहा. 

पिता ने कही ये बात 

नीरज चोपड़ा के पिता सतीश चोपड़ा ने कहा कि भारत ने लगभग दो दशक बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीता है. इससे पहले लंबी कूद की एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने कांस्य पदक के रूप में देश के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीता था. सतीश चोपड़ा ने कहा, ‘अभी तक वर्ल्ड चैंपियनशिप में हम केवल एक कांस्य पदक जीत पाए थे और अब नीरज ने रजत पदक जीता है. हमें उस पर गर्व है.’

करियर बनाने में की मेहनत 

नीरज चोपड़ा का करियर संवारने में अहम भूमिका निभाने वाले उनके चाचा भीम चोपड़ा ने फोन पर पीटीआई से कहा, ‘हर कोई गर्व महसूस कर रहा है. यह पदक भी ओलंपिक स्तर का है, इसलिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है.’ भीम ने कहा कि पूरा देश खुश है और उन्हें नीरज की उपलब्धि पर गर्व है. इस एथलीट की मां सरोज सुबह से ही मिठाइयां बांटने और मेहमानों की आवभगत करने में व्यस्त थी. उन्होंने कहा ‘पूरे देश और पूरे हरियाणा को उस पर गर्व है.’

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news