Neeraj Chopra: फिट हुए गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा, इस बड़ी लीग में कर रहे हैं वापसी
Advertisement
trendingNow11316487

Neeraj Chopra: फिट हुए गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा, इस बड़ी लीग में कर रहे हैं वापसी

Neeraj Chopra: ओलंपिक चैंपियन भारत के नीरज चोपड़ा स्विट्जरलैंड के लुसाने में डायमंड लीग 2022 से ट्रैक पर वापसी करेंगे. लुसाने चैपिंयनशिप में नीरज चोपड़ा की वापसी स्पर्धा होगी. 

 

फोटो (File)

Neeraj Chopra: ओलंपिक चैंपियन भारत के नीरज चोपड़ा स्विट्जरलैंड के लुसाने में डायमंड लीग 2022 से ट्रैक पर वापसी करेंगे. लुसाने चैपिंयनशिप में नीरज चोपड़ा की वापसी स्पर्धा होगी. नीरज चोट के कारण इस वर्ष जुलाई-अगस्त में हुए बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गए थे. 24 जुलाई को यूजीन, यूएसए में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान स्टार एथलीट को चोट लग गई थी.

नीरज कर रहे हैं तैयारी

24 वर्षीय एथलीट वर्तमान में जर्मनी के सारब्रुकन में अपने कोच डॉ क्लॉस बाटरेनिएट्स और फिजियो ईशान मारवाह के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने के बाद, नीरज ने डायमंड लीग खिताब के बारे में बात की थी, जिसे वह अपने करियर में जोड़ना चाहते हैं, जिसमें 2018 में एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक भी शामिल हैं.

डायमंड लीग में दिखेंगे नीरज

जून में स्टॉकहोम इवेंट के बाद इस सीजन में डायमंड लीग चोपड़ा की यह दूसरी प्रतियोगिता होगी. उन्होंने उस इवेंट के दौरान 89.94 मीटर की ओपनिंग थ्रो के साथ एक महीने में दूसरी बार राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था. ओलंपिक चैंपियन स्टॉकहोम में विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहे और वह पहली बार डायमंड लीग इवेंट में शीर्ष तीन में समाप्त हुआ था.

जीतने पर बनेंगे पहले भारतीय 

डायमंड लीग में दूसरी बार उतरने जा रहे चोपड़ा डायमंड लीग सर्किट में जीतने वाला पहला भारतीय बनने की कोशिश करेंगे. 24 वर्षीय विश्व के रजत विजेता चोपड़ा डायमंड लीग क्वालिफिकेशन तालिका में 7 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं. उनके साथ मुकाबले में ओलंपिक और विश्व के पदक विजेता एथलीट रहेंगे. यह मीट 26 अगस्त को होगी.

Trending news