तमगे जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय निशानेबाजी टीम
Advertisement
trendingNow1319563

तमगे जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय निशानेबाजी टीम

अपने फार्म और प्रतिभा के अलावा घरेलू हालात से वाकफियत के आधार पर भारतीय निशानेबाजी टीम शुक्रवार को यहां कर्णी सिंह रेंज पर सत्र के पहले आईएसएसएफ विश्व कप में अपने अभियान का आगाज करेगी तो मैदान में नामी गिरामी सितारे नहीं बल्कि तीन नये निशानेबाज होंगे।

नई दिल्ली : अपने फार्म और प्रतिभा के अलावा घरेलू हालात से वाकफियत के आधार पर भारतीय निशानेबाजी टीम शुक्रवार को यहां कर्णी सिंह रेंज पर सत्र के पहले आईएसएसएफ विश्व कप में अपने अभियान का आगाज करेगी तो मैदान में नामी गिरामी सितारे नहीं बल्कि तीन नये निशानेबाज होंगे।

आमतौर पर कई साल से अभिनव बिंद्रा और गगन नारंग की जोड़ी बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भारतीय अभियान का आगाज करती आई है। ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल का व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले बिंद्रा ने रियो ओलंपिक के बाद खेल को अलविदा कह दिया। वहीं लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता गगन इस बार विश्व कप में सिर्फ राइफल प्रोन स्पर्धा के लिये ही क्वालीफाई कर सके हैं। पहले दिन कल सत्येंद्र सिंह, रवि कुमार और दीपक कुमार 10 मीटर एयर राइफल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

वहीं महिला 10 मीटर एयर राइफल टीम में पूजा घाटकर, मेघना सज्जानर और विनीता भारद्वाज के साथ ओलंपिक अपूर्वी चंदेला भी है जो एमसीक्यू में निशाना लगायेंगी। महिला ट्रैप स्पर्धा में राजेश्वरी कुमारी, सीमा तोमर और मनीषा खीर उतरेंगी। शगुन चौधरी और श्रेयसी सिंह एमक्यूएस (न्यूनतम क्वालीफिकेशन स्कोर) में निशाना लगायेंगी।’

Trending news