close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

9 साल के बच्चे ने किए घुड़सवारी के खतरनाक स्टंट, VIDEO देख थम जाएंगी आपकी सांसें

यह कोई फिल्मी सीन नहीं बल्कि असली रेस है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

9 साल के बच्चे ने किए घुड़सवारी के खतरनाक स्टंट, VIDEO देख थम जाएंगी आपकी सांसें
घुड़सवारी करने के दौरान यह बच्चा सड़क पर गिर भी गया था.

नई दिल्ली: एक 9 साल का बच्चा किसी ट्रेन की गति से दौड़ने वाले घोड़े की सवारी कर रहा है. सरपट दौड़ते घोड़े से वह अचानक गिरा और तुरंत उठकर खड़ा हुआ. इसी दौरान पीछे से आ रहे बाइक सवार उसे सीट के पीछे लिफ्ट देते हुए घोड़े के करीब ले गए, जहां वह फुर्ती से छलांग मारकर घोड़े पर चढ़ गया और उसने रेस जीत ली. यह कोई फिल्मी सीन नहीं बल्कि असली रेस है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

घुड़सवारी करने वाले बच्चे का नाम लोकेश सेट्टीगिरी है. वह कर्नाटक के बेलगावी जिले के वड्डारहट्टी गांव का रहने वाला है. इन दिनों लोकेश अपने गांव के सरकारी स्कूल में क्लास-3 का स्टूडेंट है.

घुड़दौड़ के दौरान सड़क पर तेज रफ्तार घोड़े के हिलते-डुलते ही लोकेश सड़क पर गिरा और दूर तक फिसलता हुआ चला गया. इस दौरान उसके पैरों और हाथों पर चोटें भी आईं. गनीमत रही कि वह तेज रफ्तार बाइक की चपेट में नहीं आया जो उसके घोड़े का पीछा कर रही थीं.

इसी बीच, बिना सवार के घोड़ा सड़क पर दौड़ता गया. घोड़े के पीछे लगे बाइकर्स ने लोकेश को उठा लिया और दौड़ते हुए जानवर का पीछा करना शुरू कर दिया. बाइक की पिछली सीट पर सवारी कर रहे लोकेश ने दौड़ते घोड़े पर छलांग लगा दी. चोटों के बावजूद, लोकेश ने हार नहीं मानी और प्रतियोगिता जीत ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्री अरण्यसिद्धेशर जात्रा समिति की ओर से इस घुड़दौड़ का आयोजन किया गया था. इसमें नौ साल के लोकेश के अलावा दूसरे और भी किशोरवय लड़कों ने भाग लिया था. रिपोर्ट्स में बताया गया कि कम वजन होने की वजह से घोड़ों की दौड़ में बच्चों को ही शामिल किया जाता है. इसके लिए उन्हें बाकायदा ट्रेनिंग भी दी जाती है.