Olympics 2020: शिवपाल बने जेवलिन थ्रो में ओलंपिक का टिकट पाने वाले दूसरे भारतीय
Advertisement

Olympics 2020: शिवपाल बने जेवलिन थ्रो में ओलंपिक का टिकट पाने वाले दूसरे भारतीय

Tokyo Olympic Games: ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई से 9 अगस्त तक टोक्यो में होने हैं. इसके लिए भारत के भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा क्वालिफाई कर चुके हैं. 

Olympics 2020: शिवपाल बने जेवलिन थ्रो में ओलंपिक का टिकट पाने वाले दूसरे भारतीय

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत के दो भाला फेंक एथलीट हिस्सा लेते हुए दिखेंगे. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं. अब शिवपाल सिंह (Shivpal Singh) ने भी भारत के लिए अलग कोटा हासिल कर लिया है. शिवपाल ने दक्षिण अफ्रीका में आयोजित एसीएनजब्ल्यू लीग मीटिंग के माध्यम से इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) का टिकट पाया. ओलंपिक गेम्स (Tokyo 2020) 24 जुलाई से 9 अगस्त तक जापान की राजधानी टोक्यो में होने हैं. 

शिवपाल सिंह ने मंगलवार को 85.47 मीटर की दूरी नापते हुए 85 मीटर के कट मार्क को पार किया. उन्होंने शुरुआती चार प्रयासों में 80 मीटर से कम भाला फेंका था. वे पांचवें प्रयास में ओलंपिक मार्क पार करने में सफल रहे. केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने शिवपाल की इस सफलता की जानकारी ट्वीट करके दी. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: चहल ने ‘कोरोना’ से बचने के लिए किया यह काम, दक्षिण अफ्रीका से वनडे कल

खेल मंत्री ने किरण रिजीजू लिखा, ‘ट्रैक एवं फील्ड से अच्छी खबर है. शिवपाल सिंह ने टोक्यो 2020 का टिकट हासिल कर लिया है. वे भाला फेंक में ओलंपिक जाने वाले भारत के दूसरे एथलीट बन गए हैं.’

शिवपाल सिंह ने बीते साल दोहा में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में 86.23 मीटर की दूरी नापी थी, जो उनका पर्सनल बेस्ट है. शिवपाल ने नार्वे की राजधानी ओस्लो में आयोजित डायमंड लीग मीटिंग में भी हिस्सा लिया था और 80.87 मीटर के साथ आठवें स्थान पर रहे थे. 

भारत के अर्शदीप सिंह टोक्यो ओलंपिक (Olympics 2020) का कोटा नहीं हासिल कर सके. अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका में 75.02 मीटर की दूरी नापी. बीते महीने नीरज ने 87.86 मीटर के साथ पहली बार ओलंपिक कोटा हासिल किया था. 

Trending news