इंग्लैंड को 178 रन से हराकर पाकिस्तान ने जीता पहला टेस्ट
Advertisement
trendingNow1274079

इंग्लैंड को 178 रन से हराकर पाकिस्तान ने जीता पहला टेस्ट

आदिल राशिद की अगुवाई में पुछल्ले बल्लेबाजों के पराक्रमी प्रयास के बावजूद इंग्लैंड को आखिर में रोमांचक मोड़ पर पहुंचे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार को पाकिस्तान के हाथों 178 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

दुबई : आदिल राशिद की अगुवाई में पुछल्ले बल्लेबाजों के पराक्रमी प्रयास के बावजूद इंग्लैंड को आखिर में रोमांचक मोड़ पर पहुंचे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार को पाकिस्तान के हाथों 178 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

पाकिस्तान ने इस जीत से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने 491 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को सुबह तीन विकेट पर 130 रन से आगे खेलना शुरू किया। लंच तक उसका स्कोर छह विकेट पर 187 रन था और पाकिस्तान की जीत महज औपचारिकता लग रही थी, लेकिन आठवें नंबर के बल्लेबाज राशिद (61) ने एक छोर पर पैर जमा दिया। 

राशिद ने स्टुअर्ट ब्रॉड (30) के साथ 15 ओवर में 60 रन और दसवें नंबर के बल्लेबाज मार्क वुड (29) के साथ 29.2 ओवर में 55 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड की मैच ड्रॉ कराने की संभावना बढ़ा दी थी। 

आखिरी बल्लेबाज जेम्स एंडरसन का कैच छूटा और लगा कि भाग्य इंग्लैंड के साथ है। लेकिन जब मैच में केवल 6.3 ओवर बचे हुए थे तभी राशिद का धैर्य जवाब दे गया। पाकिस्तान ने करीबी क्षेत्ररक्षण सजा रखा था और इंग्लैंड के इस निचले क्रम के बल्लेबाज ने लेग स्पिनर यासिर शाह की गेंद उठाकर खेलने के प्रयास में ढीला शॉट खेल दिया। गेंद कवर में खड़े जुल्फिकार बाबर के हाथों में चली गई। 

राशिद ने लगभग चार घंटे क्रीज पर बिताये। 172 गेंदों का सामना करके 61 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। पाकिस्तान की तरफ से शाह ने 87 रन देकर चार, बाएं हाथ के स्पिनर बाबर ने 47 ओवर में 53 रन देकर तीन, तेज गेंदबाज इमरान खान ने 41 रन देकर दो और वहाब रियाज ने 78 रन देकर एक विकेट लिया।

Trending news