Paris Olympics Live: विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, ओलंपिक फाइनल में पहुंचकर मेडल किया पक्का
Advertisement
trendingNow12370962

Paris Olympics Live: विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, ओलंपिक फाइनल में पहुंचकर मेडल किया पक्का

Paris Olympics Live: पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन भारत अलग-अलग खेलों में अपनी चुनौती पेश कर रहा है. रेसलिंग की विमेंस 50 किग्रा इवेंट के सेमीफाइनल में विनेश फोगाट ने जीत हासिल की.

Paris Olympics Live: विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, ओलंपिक फाइनल में पहुंचकर मेडल किया पक्का

Paris Olympics Live: पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन भारत अलग-अलग खेलों में अपनी चुनौती पेश कर रहा है. रेसलिंग की विमेंस 50 KG इवेंट के सेमीफाइनल में विनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया. उन्होंने शानदार जीत हासिल करके फाइनल में अपना स्थान पक्का किया. विनेश ने क्यूबा की यूसनेलिस गूजमैन लोपेज को 5-0 से हराया. विनेश ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली महिला रेसलर बन गई हैं.

प्री-क्वार्टर में डिफेंडिंग चैंपियन को दी थी मात

इससे पहले क्वार्टर फाइनल में विनेश फोगाट ने शानदार जीत हासिल की थी. उन्होंने यूक्रेन की ओस्काना लिवाच को 7-5 से हराया. विनेश ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान की मौजूदा चैंपियन सुसाई युई को हराया था. विनेश पहली बार ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले वह 2016 और 2020 ओलंपिक खेलों के क्वार्टर फाइनल में हारी थीं.

जेवलिन के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा

भारत के गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा ने क्वालीफिकेशन राउंड में अपना पहला थ्रो 89.34 मीटर दूर फेंका. यह सीजन में उनका बेस्ट थ्रो है. नीरज ने पहले ही थ्रो से फाइनल में अपनी जगह बना ली. पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 86.59 मीटर दूर भाला फेंक कर फाइनल में जगह बना ली. दूसरी ओर, भारत के किशोर जेना पेरिस ओलंपिक में मेंस जेवलिन इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में 84 मीटर का आंकड़ा पार करने में विफल रहे. जेना ने 80.73 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ क्वालीफायर पूरा किया. वह फाइनल में नहीं पहुंच पाए.

टेबल टेनिस में मिली हार

भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम हरमीत देसाई, मानव ठक्कर और अचंता शरत कमल की मौजूदगी से प्री-क्वार्टर फाइनल में उतरी है. उसका सामना चीन से हो रहा है. पहले मैच में हरमीत देसाई और मानव ठक्कर की जोड़ी चीन के मा लोंग और वांग चुक्विन की जोड़ी से 2-11, 3-11, 7-11 के अंतर से हार गई. शरत कमल चीन के फैन जेडॉन्ग के खिलाफ पहला गेम जीतने के बावजूद मैच 1-3 से हार गए. तीसरे मुकाबले में मानव ठक्कर को हारकर सामना करना पड़ा. इस तरह चीन ने इस मैच को 3-0 से अपने नाम कर लिया. भारतीय पुरुष टीम बाहर हो गई.

Trending news