Swapnil Kusale : लोड हो रहा एक और मेडल! फाइनल में पहुंचे भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले, सिंधु-लक्ष्य भी आगे बढ़े
Advertisement
trendingNow12361731

Swapnil Kusale : लोड हो रहा एक और मेडल! फाइनल में पहुंचे भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले, सिंधु-लक्ष्य भी आगे बढ़े

Who is Swapnil Kusale : पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए एक और गुड न्यूज आई है. भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन इवेंट फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. उनके फाइनल में पहुंचते ही भारतीय फैंस को एक और मेडल की उम्मीद जाग गई है. दूसरी ओर शटलर पीवी सिंधु ने प्री क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है. पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने जीत दर्ज की.

Swapnil Kusale : लोड हो रहा एक और मेडल! फाइनल में पहुंचे भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले, सिंधु-लक्ष्य भी आगे बढ़े

India at Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए एक और गुड न्यूज आई है. भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन इवेंट फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. उनके फाइनल में पहुंचते ही भारतीय फैंस को एक और मेडल की उम्मीद जाग गई है. दूसरी ओर शटलर पीवी सिंधु ने प्रे क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है. स्वप्निल कुसाले पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल में पहुंचने वाले 5वें भारतीय शूटर बन गए हैं. स्वप्निल 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन इवेंट के फाइनल के लिए 7वें स्थान पर रहे. उन्होंने कुल 590 अंक हासिल किए. वहीं, दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा को सीधे सेट्स में हराकर महिला सिंगल्स बैडमिंटन के राउंड ऑफ 16 में जगह पक्की कर ली. पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने जीत दर्ज की है.

शूटिंग में मिलेगा एक ओर मेडल!

स्वप्निल कुसाले के पुरूषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस के फाइनल के करने के साथ ही भारत को पेरिस ओलंपिक से एक और मेडल उम्मीद जाग गई है. कुसाले क्वालीफाइंग राउंड में 590 का स्कोर करके सातवें स्थान पर रहे. वहीं, ऐश्वर्य प्रताप 589 का स्कोर करके 11वें स्थान पर रहे . टॉप-8 निशानेबाज ही फाइनल के लिये क्वालीफाई करते हैं. चीन के लियू युकून 594 स्कोर करके टॉप पर रहे, जो ओलंपिक क्वालीफिकेशन का रिकॉर्ड है. पेरिस ओलंपिक में भारत को अब तक दो मेडल मिले हैं. मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज और सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में भी ब्रॉन्ज दिलाया.

आसानी से जीतीं सिंधु 

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधू ने पेरिस ओलंपिक के महिला सिंगल्स इवेंट में एस्तोनिया की क्रिस्टीन कूबा को सीधे सेट्स में मात देकर आसान जीत दर्ज की. सिंधु ने 21-5, 21-10 से हराकर नॉकआउट रौंद में जगह बनाई. रियो ओलंपिक में सिल्वर और टोक्यो में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सिंधू के लिए यह एकतरफा मुकाबला रहा जो उन्होंने सिर्फ 34 मिनट में जीता. इससे पहले उन्होंने ग्रुप M के पिछले मैच में मालदीव की फातिमा अब्दुल रज्जाक को 21-9, 21-6 से हराया था.

लक्ष्य सेन भी जीते

पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने जीत दर्ज की है. उन्होंने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को सीधे सेटों में हराकर यह जीत दर्ज की है. पहले सेट में क्रिस्टी ने शानदार शुरुआत करते हुए लक्ष्य को पीछा रखा, लेकिन फिर भारतीय शटलर ने गजब की वापसी करते हुए पहले बराबरी की ओर फिर अंत में 21-18 से सेट जीत लिया. दूसरे सेट में लक्ष्य ने शुरुआत से ही लीड बनाए रखी और क्रिस्टी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. यह सेट लक्ष्य ने 21-12 से जीतकर मैच अपने नाम किया. लक्ष्य अपने ग्रुप के अब तक सभी मैच जीते हैं और टॉप पर हैं.

Trending news