PUBG के फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, पढ़ कर खुद ही जान लीजिए

बैन के बाद हो रही है PUBG Mobile INDIA की वापसी, आधिकारिक तौर पर की गई है घोषणा

PUBG के फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, पढ़ कर खुद ही जान लीजिए
लॉन्च होगा PUBG MOBILE INDIA

नई दिल्ली: PUBG के फैंस के लिए बेहद खुशी की खबर है. PUBG Mobile ने ऐलान कर दिया है कि कंपनी अब PUBG MOBILE INDIA गेम लॉन्च करेगी. लंबे समय से इसकी वापसी की खबरें सामने आ रही थी और हाल ही में काफी बड़ी घोषणा हो गयी है. उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी.

भारत-चीन सीमा विवाद के बाद केंद्र सरकार ने PUBG समेत 224 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था. भारत सरकार ने आईटी एक्ट के आर्टिकल 69ए के तहत इन ऐप्स को बैन किया था. लेकिन अब PUBG खेलेने वालों के लिए अच्छी खबर आई है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से सेटअप तैयार किया जा रहा है ताकि यूजर्स के डेटा को देश में ही रखा जाए.

साउथ कोरियन कंपनी Krafton Inc के तहत आने वाली कंपनी PUBG Corporation ने ऐलान किया है कि भारत में 100 मिलियन निवेश किया जाएगा और भारत के लिए ख़ास PUBG Mobile India गेम लॉन्च किया जाएगा.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

PUBG Corporation ने अपनी स्टेटमेंट में कहा है कि, भारतीय खिलाड़ियों के डाटा की सुरक्षा और प्राइवेसी PUBG Corporation का मुख्य लक्ष्य है. कंपनी अब लगातार भारतीय खिलाडियों के निजी डेटा का ऑडियंस और स्टोरेज सिस्टम का वेरिफिकेशन करेगा, जिससे मुख्य सुरक्षा से जानकारी बाहर नहीं जाएगी और इससे डाटा सावधानी से मैनेज किया जाएगा’.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

उन्होंने कहा, ‘गेम की कई सारी चीज़ों को भारतीय गेमर्स के अनुसार बनाया जाएगा, जैसे गेम में एक वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड होगा, नए कैरेक्टर्स होंगे जो पहले से ही कपड़े पहने होंगे और गेम के स्वभाव को दिखाने के लिए हरा हिट इफेक्ट जोड़ा जाएगा. सबसे खास बात ये है कि कंपनी अब गेम खेलने के समय पर पाबंदी लगाएगा जिससे जवान खिलाड़ियों में अच्छी गेम प्ले हैबिट्स बनेगी’.

Video

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.