यूरोप दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान फॉरवर्ड रानी को
Advertisement
trendingNow1338359

यूरोप दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान फॉरवर्ड रानी को

विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम क्वॉर्टर फाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद आठवें स्थान पर रही थी.

फॉरवर्ड पंक्ति में रानी, पूनम रानी, वंदना कटारिया, रीना के और लालरेम्सियामी होंगे. (PHOTO : Hockey India‏/Twitter)

नई दिल्ली: फॉरवर्ड रानी पांच सितंबर से शुरू हो रहे भारतीय महिला हॉकी टीम के यूरोप दौरे पर 18 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेगी. गोलकीपर सविता उपकप्तान होगी. टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है जिनमें डिफेंस में दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकड़ा, गुरजीत कौर, नवदीप कौर और रश्मिता मिंज होगी. सविता और रजनी ई गोलकीपर होंगी, जबकि मिडफील्ड का जिम्मा नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, मोनिका, करिश्मा यादव, लिलिमा मिंज और नेहा गोयल पर होगा.

फॉरवर्ड पंक्ति में रानी, पूनम रानी, वंदना कटारिया, रीना के और लालरेम्सियामी होंगे. विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम क्वॉर्टर फाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद आठवें स्थान पर रही थी. साल की शुरुआत में टीम ने बेलारूस के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला जीती और कनाडा में विश्व हॉकी लीग के दूसरे दौर में पोडियम पर रही. इसके बाद न्यूजीलैंड से पांच मैचों की श्रृंखला हार गई.

रानी ने कहा,‘‘मैं यह नहीं कहूंगी कि हमारे प्रदर्शन में गिरावट आयी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारा प्रदर्शन बुरा नहीं था. हमने अपनी गलतियों पर मेहनत की है और उनमें सुधार की कोशिश करेंगे. हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और इसके लिये मेहनत कर रहे हैं.’’ मुख्य कोच मगये शूअर्ड ने कहा कि नीदरलैंड दौरे से खिलाड़ियों का पूल बड़ा होगा जिससे जापान में होने वाले महिला एशिया कप के लिये टीम चुनने में आसानी होगी.

टीम इस प्रकार है : 

गोलकीपर : सविता (उपकप्तान), रजनी ई 

डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, नवदीप कौर, सुनीता लाकड़ा, रश्मिता मिंज.

मिडफील्डर : नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, मोनिका, करिश्मा यादव, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल.

फॉरवर्ड : रानी (कप्तान), पूनम रानी, वंदना कटारिया, रीना के, लालरेम्सियामी.

Trending news