Hylo Open: जर्मनी में साइना नेहवाल को पहले ही राउंड में लगा झटका, डबल्स में चिराग-सात्विक से उम्मीदें
Advertisement

Hylo Open: जर्मनी में साइना नेहवाल को पहले ही राउंड में लगा झटका, डबल्स में चिराग-सात्विक से उम्मीदें

Saina Nehwal: भारत की अनुभवी शटलर साइना नेहवाल को एक बार फिर शुरुआती राउंड में ही हारकर बाहर होना पड़ा. उन्हें जर्मनी में हाइलो ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही दौर में शिकस्त मिली. डबल्स में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज की जोड़ी ने अगले राउंड में जगह बनाई.

Saina nehwal (Instagram)

Chirag Shetty-Satwiksairaj in Hylo Open: भारत को जर्मनी के सारब्रकेन में जारी हाइलो ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को खुशी और गम, दोनों ही मिले. सिंगल्स में जहां स्टार शटलर साइना नेहवाल शुरुआती राउंड में ही हारकर बाहर हो गईं तो वहीं, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अपना मुकाबला जीतकर डबल्स के अगले दौर में प्रवेश किया. इससे पहले सिंगल्स में लक्ष्य सेन को भी शिकस्त झेलनी पड़ी. 

चिराग-सात्विक से उम्मीद

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज की भारतीय जोड़ी ने हाइलो ओपन सुपर-300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में प्रवेश किया. चिराग और सात्विक ने चीनी ताइपे के ली यांग और लू चेन की जोड़ी को तीन गेम तक चले मुकाबले में हराया. भारतीय जोड़ी ने यह मैच 19-21, 21-19, 21-16 से अपने नाम किया. दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी का अगला मुकाबला इंग्लैंड के रोरी ईस्ट्रॉन और जैच रस से होगा. भारतीय खेल प्रेमियों को डबल्स में खिताब की उम्मीदें हैं. इस बीच एच एस प्रणय ने पुरुष एकल और एम आर अर्जुन-ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी ने पहले दौर के मैचों में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को वॉकओवर दिया.

साइना को मिली हार

लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल महिला सिंगल्स में थाईलैंड की चौथी वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से हार गईं. यह मुकाबला बुसानन ने 21-15, 21-8 से जीता. साइना ने पहले गेम में तो थोड़ा संघर्ष दिखाया लेकिन दूसरे गेम में जैसे उन्होंने हाथ खड़े कर दिए. साइना दूसरे गेम में केवल 8 ही अंक बना पाईं. महिला सिंगल्स के एक अन्य मैच में मालविका बंसोड़ ने स्पेन की क्लारा आजुरमेंडी को 20-22, 21-12, 21-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. उनका अगला मुकाबला स्कॉटलैंड की सातवीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टी गिल्मर से होगा. (Input: PTI)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news