बॉक्सिंग: साक्षी मलिक को यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow1441464

बॉक्सिंग: साक्षी मलिक को यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल

भारतीय युवा मुक्केबाजों ने यहां दो स्वर्ण, दो सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं.

भारत के महिला और पुरुष मुक्केबाजों का यहां प्रदर्शन शानदार रहा.

नई दिल्ली: भारत की साक्षी ने बुडापेस्ट में खेले गए एआईबीए यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप की महिलाओं की 57 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में क्रोएशिया की निकोलिना कासिक को मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

साक्षी के अलावा अनामिका (51 किलोग्राम भारवर्ग) और मनीषा (64 किलोग्राम भारवर्ग) को फाइनल में हार के साथ गोल्ड मेडल से संतोष करना पड़ा है. भारत के महिला और पुरुष मुक्केबाजों का यहां प्रदर्शन शानदार रहा.

भारतीय युवा मुक्केबाजों ने यहां दो स्वर्ण, दो सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं. दो मेडल पुरुषों ने जीते. महिलाओं में भारत का प्रदर्शन रूस से भी अच्छा रहा. भारतीय महिलाओं ने कुल 26 अंक एकत्रित किए तो वहीं रूस ने 23 अंक अर्जित किए.

साक्षी शुरुआत से ही आक्रामक थीं. उनके पंचों का निकोलिना के पास कोई जवाब नहीं था. साक्षी इतनी आक्रामक थीं कि रेफरी को बीच में दखल दे मुकाबले को रोकना पड़ा और तकनीकी आधार पर साक्षी को विजेता घोषित किया गया.

अनामिका को अमेरिका डेस्टीनी गार्सिया ने मात दी. भारतीय मुक्केबाज ने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 4-1 से मुकाबला अपने नाम किया. फाइनल में मनीषा का सामना गेमा पेग रिचडर्सन से था जिन्होंने भारतीय मुक्केबाज को 5-0 से शिकस्त दी. भारतीय महिला मुक्केबाजों ने इस स्पर्धा में 10 में से आठ मेडल जीते हैं.

Trending news