Ecuador vs Senegal: सेनेगल ने दर्ज की तूफानी जीत, इक्वाडोर को हराकर अगले राउंड में जगह कर ली एकदम पक्की
topStories1hindi1463507

Ecuador vs Senegal: सेनेगल ने दर्ज की तूफानी जीत, इक्वाडोर को हराकर अगले राउंड में जगह कर ली एकदम पक्की

Ecuador vs Senegal: सेनेगल ने धमाकेदार अंदाज में इक्वाडोर को 2-1 से हरा दिया है. इस मैच में सेनेगल के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया और मैच को अपने पक्ष में कर लिया. इस जीत के साथ ही सेनेगल टीम अगले राउंड में पहुंचने में सफल रही है. 

Ecuador vs Senegal: सेनेगल ने दर्ज की तूफानी जीत, इक्वाडोर को हराकर अगले राउंड में जगह कर ली एकदम पक्की

Ecuador vs Senegal FIFA World Cup 2022: सेनेगल ने धमाकेदार अंदाज में इक्वाडोर को 2-1 से हरा दिया है. इस मैच में सेनेगल के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया और मैच को अपने पक्ष में कर लिया. इस जीत के साथ ही सेनेगल टीम अगले राउंड में पहुंचने में सफल रही है. सेनेगल टीम 20 साल बाद नॉक आउट दौर में पहुंची है. इससे पहले टीम ने साल 2002 में अंतिम-16 में जगह बनाई थी. वहीं, हार के साथ इक्वाडोर का सपना टूट गया है. अल रेयान में सेनेगल शुरू से ही इक्वाडोर पर हावी रह. उसने कुछ अच्छे मौके बनाए हालांकि उसको पहली सफलता पहले हाफ के अंतिम क्षणों में मिली. 

पहले हाफ में ली थी बढ़त 

पहला हाफ समाप्त होने से कुछ देर पहले पियरो हिनकैपी ने सार को बॉक्स के अंदर नीचे गिराया, जिस पर रेफरी ने सेनेगल को पेनल्टी देने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई. सार ने आसानी से पेनल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे किया. सेनेगल की तरफ से इस्मालिया सार ने 44वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला. 

गेंद पर रखा नियंत्रण

सेनेगल बढ़त हासिल करने का हकदार था क्योंकि उसने मैच शुरू होते ही गोल करने के अपने इरादे साफ जतला दिए थे. इद्रिसा गुइए और लीमन नादिए दोनों के पास गोल करने के मौके थे लेकिन उनके शॉट बाहर चले गए.

इक्वाडोर ने हासिल की थी बराबरी 

कैसीडो ने 67वें मिनट कॉर्नर किक पर गोल करके इक्वाडोर को बराबरी दिला दी थी, लेकिन उसकी यह खुशी क्षणिक रही क्योंकि इसके दो मिनट बाद ही कालिबू कोलिबाली ने सेनेगल को फिर से बढ़त दिला दी. इक्वाडोर ने इसके बाद गोल करने के अथक प्रयास किए, लेकिन सेनेगल ने अपनी पूरी ताकत गोल बचाने में लगा दी जिसमें वह सफल भी रहा. 

दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन: 

इक्वाडोर: गैलिंडेज (गोलकीपर), एंजेलो प्रेसियाडो, टोरेस, हिनकेपी, एस्टुपिनन, फ्रेंको, ग्रुजो, कैइसेडो, प्लाटा, एस्ट्राडा, वेलेंसिया.

सेनेगल: एडुआर्ड मेंडी (गोलकीपर), सबली, कौलीबेली, जैकब्स, डायलो, सिस, पपी ग्यूए, नदिये, इद्रिसा ग्यूए, इस्माइला सर्र, दीया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news