ICC वनडे रैंकिंग: रवींद्र जडेजा को पछाड़ शाकिब-अल-हसन बने नंबर वन अॉलराउंडर
Advertisement
trendingNow1338346

ICC वनडे रैंकिंग: रवींद्र जडेजा को पछाड़ शाकिब-अल-हसन बने नंबर वन अॉलराउंडर

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद रवींद्र जडेजा नंबर एक अॉलराउंडर बने थे. लेकिन तीसरे टेस्ट के लिए उन पर बैन लगा दिया गया, जिसका फायदा हसन को मिला और वह शीर्ष पर पहुंच गए.

रवींद्र जडेजा को पछाड़ते हुए बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन अॉलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं. (फाइल फोटो)

दुबई: आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी हैं, लेकिन भारत के लिए बुरी खबर है. रवींद्र जडेजा को पछाड़ते हुए बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन अॉलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद रवींद्र जडेजा नंबर एक अॉलराउंडर बने थे. लेकिन तीसरे टेस्ट के लिए उन पर बैन लगा दिया गया, जिसका फायदा हसन को मिला और वह शीर्ष पर पहुंच गए. लेकिन बॉलर्स की लिस्ट में वह अब भी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. उनके 884 पॉइंट्स हैं. दूसरे पायदान पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं, जिनके 875 पॉइंट्स हैं. तीसरे नंबर पर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (852) हैं. वहीं लंबे समय से चोट से जूझ रहे डेल स्टेन अब भी टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में बने हुए हैं.

एजबेस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के एलिस्टर कुक बल्लेबाजों की रैकिंग में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं. वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से एक पायदान ही पीछे हैं. श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारियां खेलने वाले शिखर धवन और लोकेश राहुल को भी रैंकिंग में फायदा पहुंचा है. राहुल शीर्ष 10 में जगह बनाते हुए नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं. जबकि श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट शतक जड़ने वाले धवन लिस्ट में 26वें नंबर पर हैं. शीर्ष 10 में पहले कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा थे.

अब राहुल के आने के बाद 4 भारतीय खिलाड़ी इसमें शुमार हो गए हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर अॉस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं. उनके बाद जो रूट्स, केन विलियमसन, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली हैं. वहीं अॉलराउंडर्स में शाकिब-अल-हसन पहले, रवींद्र जाडेजा दूसरे, रविचंद्रन अश्विन तीसरे, मोइन अली चौथे और बेन स्टोक्स पांचवे पायदा पर हैं.

Trending news