PV Sindhu: सिंधू ने धमाकेदार अंदाज में हासिल की जीत, चीनी खिलाड़ी को बुरी तरीके से दी पटखनी
Advertisement

PV Sindhu: सिंधू ने धमाकेदार अंदाज में हासिल की जीत, चीनी खिलाड़ी को बुरी तरीके से दी पटखनी

PV Sindhu: भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में धमाकेदार जीत हासिल कर ली. उन्होंने चीन की खिलाड़ी को तूफानी अंदाज में हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. 

Twitter

PV Sindhu: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने चीन की हान यूइ को एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सिंधू ने मैच में कमाल का खेल दिखाया और उनकी सर्विश कमाल की थी. 

सिंधू ने जीता मैच 

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने एक सेट गंवाने के बाद 17-21, 21-11, 21-19 से जीत दर्ज की. सिंधू का अब इस चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड 3-0 का हो गया है. मई में थाईलैंड ओपन के बाद सिंधू पहली बार सेमीफानल में पहुंची है. अब देखना यह है कि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले वह खिताब जीत पाती हैं या नहीं.

जापानी खिलाड़ी से होगा सामना 

पीवी सिंधू का सामना अब गैर वरीय साइना कावाकामी से होगा. जापान की इस खिलाड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-17, 21-19 से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. साइना नेहवाल और एच एस प्रणय भी शाम को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेलेंगे. 

पहले गेम में आईं दिक्कतें

दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू को पहले गेम में काफी दिक्कतें आई. वह डिफेंसिव खेल में पिछड़ गई लेकिन दूसरे गेम में वापसी करके ब्रेक तक तीन अंक की बढत बना ली. ब्रेक के बाद क्रॉसकोर्ट पर विनर लगाकर लगातार सात अंकों के साथ बराबरी की. तीसरे गेम में मुकाबला काफी रोमांचक रहा लेकिन सिंधू ने संयम बनाकर खेलते हुए जीत दर्ज. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news