FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के लिए स्पेन टीम में हुई इस प्लेयर की एंट्री, मैच जिताने में माहिर
Advertisement
trendingNow11448556

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के लिए स्पेन टीम में हुई इस प्लेयर की एंट्री, मैच जिताने में माहिर

FIFA World Cup 2022: स्पेन ने साल 2010 में सिर्फ एक बार फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. अब उन्होंने अपनी टीम में चोटिल जोस लुइस गया की जगह एक स्टार प्लेयर को मौका दिया है. 

Twitter

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर की धरती पर 20 नवंबर से खेला जाएगा. अब स्पेन टीम ने एफसी बार्सिलोना के 19 वर्षीय लेफ्ट बैक अलेजांद्रो बाल्डे को विश्व कप के लिए टीम में जोस लुइस गया की जगह शामिल किया गया है. स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने इसकी पुष्टि की है. गया पैर की चोट के कारण विश्व कप खेलने से चूक गए थे, बाल्डे ने सीजन की शानदार शुरूआत के बाद अंडर-21 टीम से कदम रखा था, 

कोच ने दिया ये बयान 

स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने स्वीकार किया कि यह जोस लुइस गया को यह बताने के लिए सबसे बुरा दिन रहा है कि उन्हें एक चोट के कारण टीम छोड़नी पड़ी. शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने करियर में टीम में प्रदर्शन किया और केवल सितंबर में अंडर-21 से डेब्यू किया।

इन प्लेयर्स को मिली रिजर्व में जगह 

खबर है कि परेरा और शिमोन को अर्जेंटीना टीम में स्टैंडबाय पर रखा गया था, प्रबंधक लियोनेल स्कालोनी के उद्देश्य के अनुरूप है कि प्रत्येक स्थिति में कम से कम एक बैकअप खिलाड़ी उनके निपटान में हो. दो बार की चैम्पियन अर्जेंटीना 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगी और ग्रुप सी में मैक्सिको और पोलैंड से भी भिड़ेगी. 

32 टीमें ले रही हैं हिस्सा 

कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए 32 टीमें मैदान में हैं. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में कुल 48 लीग मैच होंगे. लीग स्टेज में सभी टीमों को 8 ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप से टॉप 2 टीमें राउंड ऑफ 16 दौर के लिए क्वालिफाई करेंगी. लीग स्टेज के मुकाबले 20 नवंबर 2022 से 2 दिसंबर 2022 तक खेले जाएंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news