Thailand Open: सिंधु ने दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी को दी मात, शान से सेमीफाइनल में
Advertisement

Thailand Open: सिंधु ने दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी को दी मात, शान से सेमीफाइनल में

Thailand Open: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने जापान की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची पर तीन गेम में जीत दर्ज कर थाईलैंड ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

 

फोटो (File)

Thailand Open: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने शुक्रवार को यहां जापान की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची पर तीन गेम में जीत दर्ज कर थाईलैंड ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. छठी वरीयता प्राप्त भारतीय ने जापान की दूसरी वरीय खिलाड़ी को 51 मिनट में 21-15 20-22 21-13 से हराया और अब उनका सामना चीन की ओलंपिक चैम्पियन चेन यु फेई से होगा.

पिछली बार मच गया था बवाल

पिछली बार दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए मुकाबले में विवाद खड़ा हो गया था जिसमें सिंधु पर बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल के दौरान अंपायर ने रणनीति बनाने में देरी के लिए एक अंक का जुर्माना लगाया था. सिंधु का मैच से पहले जीत का रिकॉर्ड 13-9 था और उन्होंने एक और शानदार प्रदर्शन करते हुए मौजूदा विश्व चैम्पियन पर 14वीं जीत हासिल की.

सिंधु ने बनाए रखा था दबदबा

शुरू में दोनों खिलाड़ियों के खेल में कोई अंतर नहीं था जिसमें सिंधु अपने क्रास कोर्ट शॉट से यामागुची को मुश्किल में डाल रही थीं जो तीन अंक की बढ़त गंवा बैठी और भारतीय खिलाड़ी ब्रेक तक 11-9 से आगे हो गई. सिंधु ने फिर लगातार सात अंक जुटाकर इसे 19-14 कर दिया. यामागुची के नेट पर शॉट लगाने से वह इस गेम को अपने नाम करने में सफल रहीं. यामागुची दूसरे गेम में थोड़ी सक्रिय नहीं दिख रही थीं जिसका फायदा उठाते हुए सिधु ने ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बना ली जिसमें उन्होंने बिना किसी परेशानी के अंतिम 11 अंक में 10 जीत लिए.

सेमीफाइनल में बनाई जगह

ब्रेक के बाद सिंधु को ‘सर्विस फॉल्ट’ मिला और जल्द ही यामागुची ने वापसी करते हुए अच्छे शॉट लगाकर 16-16 की बराबरी हासिल कर ली. तेजी से लगे स्मैश और सटीक रिटर्न से जापानी खिलाड़ी को दो अंक मिले. सिंधु ने दो अंक बचाए लेकिन सर्विस में गलती कर बैठी जिससे मैच निर्णायक गेम तक पहुंच गया. तीसरे गेम में सिंधु ने 6 अंक की बढ़त बना ली थी और यामागुची को अपनी पीठ से परेशानी हो रही थी जिससे उनके स्ट्रोकप्ले प्रभावित हो रहे थे. सिंधु ने यामागुची की गलती से 15-11 की बढ़त बना ली. भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही अपने स्मैश और सटीक शॉट से अंक जुटाकर जीत हासिल की.

Trending news