नई US Open चैंपियन को मिला खास तोहफा, ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर दी जानकारी

 Bianca Andreescu: यूएस ओपन चैम्पियन बियांका को मिला कस्टमाइज्ड डब्ल्यूडब्ल्यूई बेल्ट तोहफे में मिला है. 

नई US Open चैंपियन को मिला खास तोहफा, ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर दी जानकारी
बियांका यूएस ओपन जीतनेवाली पहली कनाडाई खिलाड़ी हैं. (फोटो: Reuters)

टोरंटो: अपने पहले ही ग्रैंड स्लैम मुकाबले में खिताब जीतने वाली कनाडा की बियांका एंड्रेस्कू (Bianca Andreescu) को उनकी उपलब्धि के लिए एक खास तोहफा मिला है. साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन (US Open) की मौजूदा चैम्पियन बियांका को वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप की ओर से एक कस्टमाइज्ड डब्ल्यूडब्ल्यूई बेल्ट भेंट किया गया. बियांका का यूएस ओपन में जीतना इतना चर्चित इसलिए रहा था क्योंकि उन्होंने अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स को उनकेे ही घरेलू कोर्ट में हराकर यह खिताब जीता था.

ट्वीट पर दी जानकारी
19 साल की बियांका ने 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर पहली बार कोई ग्रैंड स्लैम जीता था. साथ ही वह ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी बनी थीं. बियांका ने डब्ल्यूडब्ल्यूई कस्टमाइज्ड बेल्ट मिलने के बाद उसकी तस्वीर के साथ एक ट्वीट किया और लिखा, "कस्टमाइज्ड बेल्ट देने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई का धन्यवाद." इस पर डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार ट्रिपल एच. ने लिखा, "आपके डब्ल्यूडब्ल्यूई में हमेशा स्वागत है." कस्टमाइज्ड डब्ल्यूडब्ल्यूई बेल्ट पर बियांका का पूरा नाम लिखा हुआ है और साथ ही साथ यूएस ओपन का लोगो भी बना हुआ है.

बियांका ने 8 सितम्बर को सेरेना को फाइनल मुकाबले में 6-3, 7-5 से हराकर इतिहास रच दिया था. बियांका ग्रैंडस्‍लैम जीतने वाली पहली कनाडाई हैं बियांका ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की बेनसिच को 7-6 (7-3), 7-5 से मात दी थी और फाइनल में प्रवेश किया किया था. वहीं फाइनल मुकाबले में बियांका ने सेरेना को उनका 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से रोक दिया. 23 बार ग्रैंड स्लैम विजेता रहीं सेरेना विलियम्स ने एलिना स्वितोलिना को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया था.

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं US Open जीत कर इतिहास रचने वाली 19 साल की बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू

फाइनल मैच में जिस तरह से बियांका ने आक्रामक खेल के साथ खुद को काबू में रखा उसकी हर तरफ तारीफ हुई थी. इस बारे में बियांका ने बतया कि उनकी मां ने उन्हें शांत रहने के लिए ध्यान करना सिखाया था. 
(इनपुट आईएएनएस)