कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले में हुआ झगड़ा! 3 वर्ड के SMS में क्या था?
Advertisement
trendingNow1328700

कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले में हुआ झगड़ा! 3 वर्ड के SMS में क्या था?

ऐसा लगता है कि टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच झगड़े की खबर है.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच झगड़े की खबर है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऐसा लगता है कि टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच झगड़े की खबर है.

मैसेज के जरिए मनमुटाव के कयास

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच खटास अब खुलकर सामने आ गई है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते एक बीसीसीआई अधिकारी के फोन पर एक मैसेज आया, जिसमें लिखा -वह असहनीय हैं. बताया जा रहा है कि वह मैसेज विराट कोहली की ओर से आया था और यह कोच अनिल कुंबले के लिए था. 

रे जेनिंग्स का बयान

आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच रहे अफ्रीकी खिलाड़ी रे जेनिंग्स के मुताबिक मैंने बतौर कोच कोहली से मैदान के बाहर और मैदान पर कुछ छोटी चीजें पूछी थीं, जैसे स्ट्रैटजी, टीम का फ्यूचर और यही उसे पसंद नहीं आया और जल्द ही कोच को बाहर कर दिया गया लोगों को अपनी कमियों पर सवाल उठाने वाले पसंद नहीं आते. 2015 में उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में यह बात कही थी. एक साल बाद उन्हें हटा दिया गया और कुछ दिनों बाद कोहली टीम इंडिया के कप्तान बन गए.

इंडियन एक्सप्रेस से ताजा बातचीत में जेनिंग्स ने कहा कि यह कोहली ही थे जो कोच को बदलना चाहते थे. मुझए उनकी तरफ से कोई फोन नहीं आया, न ही कोई बातचीत हुई. बस डेनियल विटोरी को कोच बना दिया गया. उन्होंने कहा, वह बहुत काबिल खिलाड़ी है, लेकिन कभी-कभी वह समझता है कि वह खेल से भी अच्छा है. ड्रेसिंग रूम के सूत्रों के मुताबिक कोहली को शुरुआत से ही कुंबले पर शंका थी. जबकि पूर्व कोच रवि शास्त्री एक चीयर लीडिंग कोच थे और हमेशा कप्तान को पूरा समर्थन देते थे. यहां तक कि जब नए कोच के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया चल रही थी जिसमें कुंबले को कोच बनाया गया, उसमें शास्त्री को अपने चांस को लेकर बड़ी उम्मीदें थीं, क्योंकि उनके कप्तान विराट कोहली से बेहतर बताए जाते थे.

क्या है नाराजगी की वजह?

सूत्रो के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान कुंबले के दिए गए टिप्स काफी कारगर साबित हुए. एक टीम के खिलाड़ी ने यह भी कहा था कि कोहली उस तरह का माहौल पसंद करेंगे, जैसा महेंद्र सिंह धोनी के समय में था. धोनी जब कप्तान थे तब उन्हें तत्कालीन बीसीसीआई प्रेजिडेंट एन श्रीनिवासन का पूरा समर्थन हासिल था. जब मोहिंदर अमरनाथ की अगुआई वाली समिति उन्हें हटाना चाहती थी तब भी श्रीनिवासन उनके सपोर्ट में थे. कोहली को यह सपोर्ट पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से मिलता था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें भी हटा दिया गया.

Trending news