close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रवींद्र जडेजा की इस 'हरकत' पर मुस्कुरा दिए कोहली-शास्त्री, देखें VIDEO

अपना पचासा पूरा करने के बाद रवींद्र जडेजा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बैट को तलवार की तरह लहराते हुए ‘तलवार डांस’ किया. वह पहले भी कई मैचों में ऐसा कर चुके हैं.

रवींद्र जडेजा की इस 'हरकत' पर मुस्कुरा दिए कोहली-शास्त्री, देखें VIDEO
पचासा जड़ते ही क्रीज पर नाचने लगे रवींद्र जडेजा (Screen Grab)

नई दिल्ली : सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पहली पारी के 622 रनों के विशाल स्कोर श्रीलंका के सामने रखा. जिसके जवाब में मेजबान श्रीलंका की शुरुआत खराब रही. भारत ने चेतेश्वर पुजारा (133), अजिंक्य रहाणे (132), रिद्धिमान साहा, (67) लोकेश राहुल (57), रविचंद्रन अश्विन (54) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 70) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर श्रीलंका के सामने रनों का पहाड़ खड़ा किया दिया. 

यह दूसरा मौका है जब देश से बाहर खेलते हुए भारत के छह बल्लेबाजों ने 50 का आंकड़ा पार किया हो. इससे पहले इंग्लैंड के ओवल में 2007 में भारतीय बल्लेबाजों ने यह कारनामा अंजाम दिया था. भारत ने दिन के तीसरे सत्र में अपनी पारी को विराम दिया और मेजबानों को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. 

इस मैच में जडेजा ने शानदार 70 रनों की पारी खेली. जडेजा ने क्रीज पर कदम रखा और साहा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. साहा को हेराथ ने डिकवेला से स्टम्प कराया. साहा के जाने के बाद जडेजा ने मोहम्मद शमी (19) के साथ मिलकर 30 और उमेश यादव (नाबाद 8) के साथ मिलकर 24 रन जोड़ते हुए टीम को 600 का आंकड़ा पार कराया.

अपना पचासा पूरा करने के बाद रवींद्र जडेजा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बैट को तलवार की तरह लहराते हुए ‘तलवार डांस’ किया. वह पहले भी कई मैचों में ऐसा कर चुके हैं. जडेजा के इस डांस पर ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री मुस्‍कुराए बगैर नहीं रह सके.

बता दें कि जडेजा हर बार पचासा जड़ने के बाद अपना ट्रेडमार्क तलवार डांस करते हैं.

बता दें कि भारत ने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच 304 रनों से अंतर से जीता था. उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है.