भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टी-20 LIVE : भारत ने वेस्टइंडीज को 143 रन पर समेटा
Advertisement
trendingNow1301461

भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टी-20 LIVE : भारत ने वेस्टइंडीज को 143 रन पर समेटा

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टी-20 LIVE : भारत ने वेस्टइंडीज को 143 रन पर समेटा

लोडरहिल : अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां वेस्टइंडीज को 143 रन पर ढेर कर दिया।

मैच का ताजा हाल जानने के लिए क्लिक करें

SCORECARD

कल इसी मैदान पर रनों और रिकाडरें की बारिश के बीच दो शतक बने थे लेकिन आज लेग स्पिनर मिश्रा (24 रन पर तीन विकेट) और आफ स्पिनर अश्विन (11 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों का जादू देखने को मिला जिससे वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 19.4 ओवर में सिमट गई। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (26 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद शमी (31 रन पर दो विकेट) ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर कुमार (36 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट चटकाया। वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज जानसन चार्ल्स ही कुछ देर टिककर खेल पाए जिन्होंने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टास जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन आज वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जानसन चार्ल्स ने भुवनेश्वर के पहले ही ओवर में चौके से खाता खोला लेकिन कल टी20 इतिहास के सबसे तेज शतकों में से एक जड़ने वाले एविन लुईस सिर्फ सात रन बनाने के बाद शमी की उछाल लेती गेंद पर शार्ट फाइन लेग पर मिश्रा को कैच दे बैठे। चार्ल्स ने हालांकि इसी ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके मारे।

चार्ल्स ने भुवनेश्वर पर दो चौकों और एक रन के साथ पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन तक पहुंचाया। मिश्रा ने हालांकि अपनी पहली ही गेंद पर चार्ल्स को लांग आन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 25 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए।

बुमराह ने अपनी पहली ही गेंद पर सैमुअल्स को धोनी के हाथों कैच कराके वेस्टइंडीज का स्कोर 76 रन पर चार विकेट किया। कीरोन पोलार्ड (13) ने बुमराह के इसी ओवर में चौका और फिर छक्का जड़ा लेकिन अश्विन ने उन्हें पगबाधा कर दिया। बुमराह ने आंद्रे रसेल (03) को बोल्ड करके वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया।

ड्वेन ब्रावो ने अश्विन पर एक रन के साथ 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। मिश्रा ने ब्रावो (03) को बोल्ड किया जबकि आंद्रे रसेल (13) ने भुवनेश्वर की गेंद पर लांग आफ पर विराट कोहली को आसान कैच थमाया।

कप्तान कालरेस ब्रेथवेट (18) ने भुवनेश्वर पर चौका जड़ने के बाद मिश्रा की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में बोल्ड हो गए। शमी ने पारी के अंतिम ओवर में सैमुअल बद्री (01) को बोल्ड करके वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया।

Trending news