चीन की लापता टेनिस प्लेयर का मुद्दा फिर गरमाया, सपोर्ट वाली टी-शर्ट बैन करने पर बवाल
Advertisement

चीन की लापता टेनिस प्लेयर का मुद्दा फिर गरमाया, सपोर्ट वाली टी-शर्ट बैन करने पर बवाल

चीन (China) की लापता खिलाड़ी पेंग शुआई (Peng Shuai) को लेकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 (Australian Open 2022) के दर्शकों ने आवाज बुलंद की है. अब टेनिस लेजेंड मार्टिना नवरातिलोवा (Martina Navratilova) भी अपना रिएक्शन दिया है.

चीन की लापता टेनिस प्लेयर का मुद्दा फिर गरमाया, सपोर्ट वाली टी-शर्ट बैन करने पर बवाल

नई दिल्ली: अमेरिका (USA) की पूर्व टेनिस स्टार मार्टिना नवरातिलोवा (Martina Navratilova) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 (Australian Open 2022) के आयोजकों द्वारा चीन (China) की लापता खिलाड़ी पेंग शुआई (Peng Shuai) का समर्थन करने वाली टी-शर्ट पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की आलोचना की है. सुरक्षा कर्मचारियों ने शुक्रवार को मैदान में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे दर्शकों से टी-शर्ट उतारने के लिए कहा था.

  1. चाइनीज प्लेयर पेंग शुआई हैं लापता
  2. सपोर्ट वाले टी-शर्ट पर लगा बैन
  3. आयोजकों पर भड़कीं नवरातिलोवा

टेनिस प्लेयर पेंग शुआई हैं लापता

नवंबर 2021 में एक टॉप चाइनीज अधिकारी पर यौन दुराचार का आरोप लगाने के बाद पेंग शुआई (Peng Shuai) हफ्तों तक गायब रहीं थीं. रिपोर्ट में कहा गया है कि टेनिस खिलाड़ी फिर से सामने आई हैं, लेकिन कई लोगों को इस बात पर यकीन नहीं हुआ और पेंग को लेकर फिक्रमंद हो गए. इस प्लेयर को लेकर अब तक पुख्ता जानकारी नहीं है.
 

fallback

सपोर्ट वाले टी-शर्ट पर लगा बैन

ऑस्ट्रेलियन ओपन Australian Open) की आयोजन संस्था टेनिस ऑस्ट्रेलिया (Tennis Australia) ने कहा कि पेंग शुआई (Peng Shuai) की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में है, लेकिन एक बयान में टी-शर्ट और बैनर को जब्त करने के अपने फैसले का उन्होंने बचाव किया. उन्होंने कहा, 'शर्तों के तहत, हम ऐसे कपड़े, बैनर या साइन लगाने की इजाजत नहीं देते हैं जो शर्तो को खारिज करें.

 

 

 

आयोजकों पर भड़कीं नवरातिलोवा

वर्ल्ड की पूर्व नंबर वन टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा (Martina Navratilova) ने एक ट्वीट में इस फैसले को 'दयनीय' बताया. उन्होंने टीवी शो में इस बात को दोहराया कि चीन (China) की टेनिस प्लेयर पेंग शुआई (Peng Shuai) कहां हैं?

 

पेंग शुआई पर ध्यान देने की अपील

रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रांसीसी टेनिस खिलाड़ी निकोलस माहुत (Nicolas Mahut) ने भी इस घटना पर ध्यान दिया, यह सुझाव देते हुए कि आयोजक प्रमुख कॉपोर्रेट चीनी प्रायोजकों के दबाव में थे. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ह्यूमन राइट्स वॉच के लिए ऑस्ट्रेलिया की शोधकर्ता सोफी मैकनील ने टेनिस ऑस्ट्रेलिया के फैसले की आलोचना की और टूर्नामेंट में अन्य टेनिस खिलाड़ियों से पेंग शुआई पर ध्यान देने का आग्रह किया.
 

fallback

Trending news