Shah Rukh Khan: शाहरुख ने पहली बार थिएटर में देखी थी यह फिल्म, काम किया था ऐसा कि मां ने खुशी से दिया पैसा
Advertisement
trendingNow11818784

Shah Rukh Khan: शाहरुख ने पहली बार थिएटर में देखी थी यह फिल्म, काम किया था ऐसा कि मां ने खुशी से दिया पैसा

Shah Rukh Khan Films: शाहरुख खान आज भले ही सुपर स्टार हैं, लेकिन एक दौर में वह भी आम दर्शकों की तरह थे. फिल्मों के लिए उनके मन में किसी दर्शक की तरह क्रेज था. वह थिएटरों में जाकर फिल्में देखते थे. क्या आप जानते हैं कि शाहरुख ने थिएटर में देखी पहली फिल्म कौन सी थी और क्या संयोग जुड़े हैंॽ जानिए...

 

Shah Rukh Khan: शाहरुख ने पहली बार थिएटर में देखी थी यह फिल्म, काम किया था ऐसा कि मां ने खुशी से दिया पैसा

Shah Rukh Khan Career: पहली चीजें और पहली बातें अक्सर याद रहती है. ऐसी ही बातों में पहली फिल्म भी होती है. आपने बचपन में पहली फिल्म कौन सी देखी या फिर थिएटर में देखी पहली फिल्म कौन सी थीॽ यह बातें आम तौर पर लोग याद रखते हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान ने अपने जीवन में पहली बार कौन सी फिल्म थिएटर में देखी थी. इसका जवाब खुद शाहरुख खान ने एक बार दिया था. दूरदर्शन के धारावाहिक फौजी में एक सैनिक की भूमिका निभाकर अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान ने फैन्स के साथ एक लाइव सवाल-जवाब सत्र में बताया था कि उन्होंने पहली बार कौन सी फिल्म थिएटर में देखी थी.

फुल में से फुल
शाहरुख ने शो में बताया कि जो फिल्म उन्होंने पहली बार थिएटर में देखी थी, वह देव आनंद स्टारर जोशीला थी. फिल्म 1973 में रिलीज हुई थी. फिल्म के निर्देशक थे, यश चोपड़ा. शाहरुख यह फिल्म अपने दोस्तों के साथ देखने गए थे और इसके लिए उनकी मां ने उन्हें पैसे दिए थे. शाहरुख ने मां द्वारा फिल्म देखने की इजाजत और पैसे देने की बात करते हुए बताया था कि जब मैंने हिंदी में 10 में से 10 नंबर हासिल किए थे, तो मां ने खुश होकर यह फिल्म देखने के लिए पैसे दिए थे. उन दिनों शाहरुख खान दिल्ली में रहते थे.

चांस की बात
शाहरुख ने कहा कि तब मुझे नहीं पता था कि यह यश चोपड़ा की फिल्म है. बहुत लंबे समय के बाद मुझे पता चला कि जोशीला का निर्देशन किसी और ने नहीं बल्कि यश चोपड़ा ने किया. यह रोचक बात है कि उन्हीं यश चोपड़ा के साथ आगे चलकर शाहरुख ने अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शामिल डर, दिल तो पागल है, वीर-जारा और जब तक है जान जैसी फिल्मों में काम किया. जोशीला में देव आनंद की हीरोइन हेमा मालिनी थी. यह भी संयोग की बात है कि शाहरुख जब फिल्मों में काम तलाशते हुए मुंबई आए, तो उन्हें पहला ब्रेक हेमा मालिनी ने दिया. यहां उन्होंने जो पहली फिल्म साइन की, वह थी दिल आशना (1992) है. फिल्म की प्रोड्यूसर-डायरेक्टर थीं, हेमा मालिनी. हालांकि इस फिल्म की शूटिंग पहले शुरू हुई परंतु थिएटर में आने वाली पहली फिल्म थी, दीवाना (1992).

 

Trending news