iPhone 15 Series के आते ही Apple ने बंद किए ये 4 iPhones, खरीदने से पहले यहां देखें List
Advertisement
trendingNow11871021

iPhone 15 Series के आते ही Apple ने बंद किए ये 4 iPhones, खरीदने से पहले यहां देखें List

iPhone 15 Series को लॉन्च करने के बाद Apple ने अपने 4 आईफोन्स को बंद कर दिया है. वहीं कंपनी ने अपने कुछ पुराने आईफोन्स की कीमत को भी कम कर दिया है. आइए जानते हैं कौन से फोन्स बंद हुए हैं...

 

iPhone 15 Series के आते ही Apple ने बंद किए ये 4 iPhones, खरीदने से पहले यहां देखें List

Apple ने लंबे इंतजार के बाद 12 सितंबर को वंडरलस्ट इवेंट में iPhone 15 Series को लॉन्च कर दिया है. जितनी भी अफवाहें सामने आई थीं, वो सभी सच साबित हुईं. हमने पहले ही बताया था कि इस बार भी 4 मॉडल्स आएंगे. जैसे- iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, और iPhone 15 Pro Max. स्टैंडर्ड मॉडल को डायनैमिक आइलैंड और 48MP कैमरा मिला. प्रो मॉडल्स में टाइटेनियम फ्रेम, एक्शन बटन और टेलीफोटो लेंस मिला. नई सीरीज के लॉन्च होते ही कंपनी ने कुछ आईफोन्स को बंद कर दिया है और पुराने फोन्स की कीमतों में भी कटौती की है.

Apple Wonderlust event: ये iPhones हुए बंद

1. iPhone 14 Pro Max and iPhone 14 Pro - Apple ने पिछले साल से अपने प्रमुख डिवाइस बंद कर दिए हैं, जिसमें iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। ये डिवाइस डायनेमिक आइलैंड तकनीक से लैस थे, जो एक नई प्रकार की स्क्रीन है जो बेहतर प्रदर्शन और दक्षता प्रदान करती है. इन डिवाइसों में 48MP कैमरा और A16 बायोनिक SoC भी था, जो अब दो स्टैंडर्ड iPhone 15 मॉडल को शक्ति प्रदान करता है.

2. iPhone 13 Mini - Apple ने अपने आखिरी "मिनी" iPhone, iPhone 13 Mini को बंद कर दिया है. इस डिवाइस को पिछले साल के iPhone लाइनअप में iPhone 14 Plus से बदल दिया गया था, लेकिन Apple ने अपेक्षाकृत कम कीमत के कारण इसे जारी रखा. इसमें स्टैंडर्ड iPhone 13 की सभी विशेषताएं थीं, लेकिन छोटे और अधिक कॉम्पैक्ट 5.4-इंच फॉर्म फैक्टर में. बंद होने तक इसकी कीमत अमेरिका में $599 (49,699 रुपये) थी.

3. iPhone 12 - Apple ने iPhone 12 को बंद कर दिया है, जो कि सबसे सस्ता मानक iPhone था जिसे आप $649 में खरीद सकते थे. यह iPhone के इतिहास में एक महत्वपूर्ण डिवाइस था, क्योंकि यह पहले iPhone था जिसने OLED डिस्प्ले, 5G, और एक नए डिजाइन को पेश किया. हालांकि, इसकी बैटरी लाइफ कुछ यूजर्स के लिए एक निराशा थी.

Trending news