Airtel 5G Services: Nokia समेत इन स्मार्टफोन कंपनियों को Airtel देगा 5G सेवाएं, किया ये ऐलान
Advertisement

Airtel 5G Services: Nokia समेत इन स्मार्टफोन कंपनियों को Airtel देगा 5G सेवाएं, किया ये ऐलान

Airtel 5G Services: एयरटेल (Airtel) ने हाल ही में अनाउन्स कर दिया है कि ये कंपनी कब से और किन स्मार्टफोन ब्रांड्स को भारत में 5G सेवाएं ऑफर करने वाला है..

 

Photo Credit: TechVorm

Airtel 5G Services in India: पिछले कुछ समय से भारत के सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स, जियो (Jio), वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea), एयरटेल (Airtel) और गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी, 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. ऑक्शन के दौरान ही प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने ऐलान कर दिया है कि वो किन स्मार्टफोन कंपनियों के लिए भारत में 5G सेवाएं देने वाले हैं. आइए जानते हैं कि 5G सेवाओं के मामले में एयरटेल का क्या प्लान है.. 

Airtel इन स्मार्टफोन कंपनियों को दे रहा 5G सर्विस 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में एयरटेल (Airtel) ने यह अनाउन्स कर दिया है कि उन्होंने कई दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियों के साथ 5G नेटवर्क का एग्रीमेंट साइन कर लिया है और इस महीने से डिप्लॉइमेन्ट शुरू कर दिया जाएगा. इन कंपनियों में नोकिया (Nokia), सैमसंग (Samsung) और एरिकसन (Ericsson) के नाम शामिल हैं. 

नीलामी में एयरटेल की स्टैंडिंग 

बता दें, हाल ही में हुई नीलामी में सुनील मित्तल (Sunil Mittal) के एयरटेल (Airtel) ने 900 MHz, 1800 MHz, 2100 MHz, 3300 MHz और 26 GHz में 19,867.8 MHz स्पेक्ट्रम अक्वाइयर किया है. हाल ही में खत्म हुए ऑक्शन में भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने 43,084 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम अक्वाइयर किया है और इस समय एक अच्छी स्थिति में है. 

अगर आप सोच रहे हैं कि 5G सेवाओं को कब से रोलआउट किया जाएगा तो हम आपको बता दें कि एयरटेल के सीईओ, गोपाल विट्ठल (Gopal Vittal) का ऐसा कहना है कि अगस्त, 2022 से एयरटेल 5G सेवाओं को शुरू कर देगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news