WFH करने के लिए कर्मचारी ने लिए ऐसा जुगाड़, जानकर उड़े Boss के उड़े होश; इंटरनेट पर छाई Trick
Advertisement
trendingNow12446297

WFH करने के लिए कर्मचारी ने लिए ऐसा जुगाड़, जानकर उड़े Boss के उड़े होश; इंटरनेट पर छाई Trick

Work From Office: एक कर्मचारी ने कंपनी के ऑफिस से काम करने के आदेश को दरकिनार करने के लिए ऐसी क्रिएटिव तरीकों का खुलासा किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगे. इसने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया. 

WFH करने के लिए कर्मचारी ने लिए ऐसा जुगाड़, जानकर उड़े Boss के उड़े होश; इंटरनेट पर छाई Trick

Work From Home: कोविड महामारी के समय में वर्क फ्रॉम होम (WFH) काफी चलन में आया. ज्यादातर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दी. लेकिन, धीरे-धीरे ये लोगों को काफी पसंद आने लगा और घर से ही काम करने में ज्यादा कंफर्टेबल महसूस करने लगे. लेकिन, बाद में कंपनियां WFH कल्चर को खर्म करने लगीं और कर्मचारियों को काम करने के लिए ऑफिस आना पड़ा. 

कर्मचारी ने निकाला अनोखा जुगाड़
एक पूर्व अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) इंजीनियर ने कंपनी के ऑफिस से काम करने के आदेश को दरकिनार करने के लिए ऐसी क्रिएटिव तरीकों का खुलासा किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगे. इसने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया. 

कर्मचारी ने X पर शेयर किया पोस्ट 
जॉन मैकब्राइड, जो जून 2023 तक AWS में काम करते थे, ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट शेयर करके तीन ट्रिक्स के बताया है. उनका दावा है कि उन्होंने इनका इस्तेमाल घर से काम करने के लिए किया. सोशल मीडिया पर यह पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है. पोस्ट को शेयर किए जाने के बाद से एक मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है.

अमेजन के कर्मचारियों के बताई तीन ट्रिक्स

1. मैकब्राइड के मुताबिक सबसे आम ट्रिक यह कि वे ऑफिस में लंच के टाइम पर जाते थे. वे ऑफिस में जाते थे और फ्री रिफ्रेशमेंट लेते थे और तुरंत चले जाते थे. इससे लोगों को लगता था कि वे ऑफिस आते हैं. बताया जाता है कि यह तरीका कई हफ्तों तक चलता रहा जब तक कि अमेजन ने ऑफिस में कर्मचारिों द्वारा वास्तव में बिताए समय का ट्रैकिंग शुरू नहीं किया.

यह  भी पढ़ें - मार्केट में धमाल मचा देगा Spotify का AI फीचर, फटाक से बन जाएगी प्लेलिस्ट

2. दूसरा तरीका यह था मैकब्राइड ने अपने घर के वाई-फाई नेटवर्क का नाम ऑफिस के वाई-फाई नेटवर्क पर कर दिया. इसने रिपोर्टिंग सॉफ्टवेयर को लगता था कि कर्मचारी ऑफिस में मौजूद है जबकि वे घर से काम कर रहे होते थे. यह स्ट्रैटजी तब तक काम करती थी जब तक कि आईटी टीमों ने अपनी ट्रैकिंग क्षमताओं को नहीं बढ़ाया. 

यह  भी पढ़ें - OpenAI ने 5 आवाजों के साथ पेश किया अडवांस वॉइस मोड, जानें ये क्या है और कैसे करेगा काम

3. इसके अलावा मैकब्राइड ने बैज को ऑफिस में छोड़ देते थे, जिससे ऑफिस आने वाला दूसरा कर्मचारी उनके बैज को मशीन पर स्कैन कर देता था. इससे मैकब्राइड ने इन और आउट की टाइम मशीन पर आ जाता था. 

Trending news