Twitch से निकाले जाएंगे 500 से ज्यादा कर्मचारी, CEO ने बताई यह वजह
Advertisement
trendingNow12054616

Twitch से निकाले जाएंगे 500 से ज्यादा कर्मचारी, CEO ने बताई यह वजह

Layoff 2024: Amazon ने हाल ही में प्राइम वीडिया और एमजीएम स्टूडियो डिवीजन से कई कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी. अब ऐसी ही एक और खबर सामने आई है. इस बार अमेजन की सब्सिडियरी कंपनी Twitch से कर्मचारियों को निकाला जाएगा. ट्विच से 500 से ज्यादा कर्मचारियों छंटनी की जाएगी. 

Twitch Layoff

Twitch Layoff 2024: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon ने हाल ही में लेऑफ की घोषणा की थी, जहां कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया था. यह छंटनी प्राइम वीडिया और एमजीएम स्टूडियो डिवीजन से की गई थी. छंटनी का यह सिलसिल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब ऐसी ही एक और खबर सामने आई है. इस बार अमेजन की सब्सिडियरी कंपनी Twitch से कर्मचारियों को निकाला जाएगा. ट्विच से 500 से ज्यादा कर्मचारियों छंटनी की जाएगी. 

कंपनी से की जाएगी 500 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

ट्विच काफी लोकप्रिय गेमिंग प्लेटफॉर्म है. यह कंपनी हजारों स्ट्रीमर को अपने दर्शकों के साथ जुड़ने का मंच मुहैया कराती है. बताया जा रहा है ट्विच अपने कुल कर्मचारियों में से 35% यानी 500 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. कंपनी के सीईओ डैन क्लैन्सी ने कर्मचारियों को संबोधित एक संदेश में इस निर्णय की घोषणा की और इसे एक कठिन कदम बताया.

जानकारी के मुताबिक यह छंटनी मार्च 2023 में हुए लेऑफ के बाद आई है, जब ट्विच ने अपनी पेरेंट कंपनी अमेजन के बड़े छंटनी अभियान के तहत 400 पदों में कटौती की थी. उस समय कई शीर्ष अधिकारियों ने भी कंपनी छोड़ दी थी. पिछले महीने ट्विच ने हाई नेटवर्क फीस के कारण दक्षिण कोरिया में अपना ऑपरेशन बंद करने की घोषणा की थी.

सीईओ का मैसेज

ट्विच ने कर्मचारियों को भेजे गए क्लैन्सी के मैसेज को एक ब्लॉग पोस्ट में सार्वजनिक कर दिया. सीईओ के संदेश में लिखा है कि वह कुछ कठिन खबरें शेयर करने के लिए यहां हैं और पिछले साल उन्होंने अपने बिजनेस को जितना संभव हो सके टिकाऊ रखने की कोशिश की. सीईओ ने तब लिखा कि कंपनी के पास अभी भी काम बाकी है और उन्हें यह कहते हुए खेद है कि वे कंपनी के कर्मचारियों की संख्या को केवल 500 से अधिक लोगों से कम करने का कठिन कदम उठा रहे हैं.

सीईओ ने आगे कहा कि यह एक बहुत कठिन दिन होगा. हमारी सेवा समुदायों को एक साथ सहयोगपूर्वक बनाने का अधिकार देने के लिए मौजूद है और आप में से हर एक ने हमारे समुदाय को बढ़ावा देने और उस मिशन को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Trending news