Apple की शातिर चाल! Foldable iPhone की जगह धमाल मचाएगा ये डिवाइस; जान बढ़ जाएगी सैमसंग की टेंशन
Advertisement
trendingNow11401848

Apple की शातिर चाल! Foldable iPhone की जगह धमाल मचाएगा ये डिवाइस; जान बढ़ जाएगी सैमसंग की टेंशन

Foldable iPhone की जगह Apple नई स्ट्रेटजी अपना सकता है. वो 2024 में फोल्डेबल आईफोन की जगह फोल्डेबल आईपैड लाएगा. नई रिपोर्ट में इस चीज का खुलासा हुआ है. हालांकि कंपनी ने इस पर कुछ नहीं कहा है...

 

Apple की शातिर चाल! Foldable iPhone की जगह धमाल मचाएगा ये डिवाइस; जान बढ़ जाएगी सैमसंग की टेंशन

CCS Insight के विश्लेषकों के अनुसार, Apple कथित तौर पर 2024 तक एक फोल्डेबल iPad लाने की योजना बना रहा है. CCS Insight (CNBC के माध्यम से) ने हाल ही में अपनी वार्षिक भविष्यवाणियों की रिपोर्ट प्रकाशित की जो भविष्य के उत्पादों और रुझानों के बारे में भविष्यवाणी करती है. इसमें कहा गया है कि Apple फोल्डेबल iPhone लाने से पहले एक फोल्डेबल iPad लॉन्च करेगा. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल में...

जल्द आएगा फोल्डेबल आईपैड

सीएनबीसी के साथ एक साक्षात्कार में, सीसीएस इनसाइट के रिसर्च चीफ बेन वुड ने कहा, 'अभी ऐप्पल के लिए एक फोल्ड करने योग्य आईफोन बनाने का कोई मतलब नहीं है. हमें लगता है कि वे उस प्रवृत्ति को दूर कर देंगे और शायद एक फोल्डेबल आईपैड लाएगा. एक फोल्डिंग आईफोन ऐप्पल के लिए सुपर हाई रिस्क होगा. क्योंकि हाल में लॉन्च हुई iPhone 14 सीरीज की बिक्री पर असर पड़ सकता है.

Foldable iPad Price In India

विश्लेषकों के अनुसार, एक फोल्डेबल Apple iPad की कीमत लगभग $2,500 (लगभग 2,05,000 रुपये) हो सकती है. तुलना के लिए, Apple के सबसे महंगे iPhone - iPhone 14 Pro Max की कीमत $1,599 यानि 1,39,900 रुपये है.

वुड का कहना है कि फोल्डेबल डिवाइस के बढ़ते चलन को देखते हुए ऐप्प्ल के पास इस तकनीक को अपनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. ऐसे में ऐप्पल इसलिए समय लगा रहा है ताकी पूरी तरह से टेस्ट किया जाएगा कि मार्केट में फोल्डेबल फोन जाने लायक है या नहीं. अगर कोई समस्या आती है तो उसे काफी आलोचना का सामना करना पड़ेगा. इसलिए यह एक फोल्डेबल iPad के साथ शुरू होगा.

विश्वसनीय Apple विश्लेषक रॉस यंग के अनुसार, क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी एक फोल्डेबल iPad डिस्प्ले का परीक्षण कर रही है जिसका आकार लगभग 20-इंच है. हालांकि, उन्हें उम्मीद है कि डिवाइस 2026-2027 तक बाजार में आ जाएगा. अफवाह वाले फोल्डेबल iPad का सटीक रूप स्पष्ट नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी एलजी के साथ मिलकर अल्ट्रा-थिन कवर ग्लास बनाने पर काम कर रही है, जिसे वह अपने फोल्डेबल प्रोडक्ट्स पर इस्तेमाल कर सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news