Apple यूजर्स को मिला तगड़ा झटका! 20% तक बढ़ी इस पसंदीदा सर्विस की कीमत
Advertisement
trendingNow11194087

Apple यूजर्स को मिला तगड़ा झटका! 20% तक बढ़ी इस पसंदीदा सर्विस की कीमत

Apple Music Subscription Price Hike: अगर आप Apple के गैजेट्स का इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको बता दें कि आपकी एक पसंदीदा सर्विस की कीमत को 20 प्रतिशत से बढ़ा दिया गया है. आइए जानते हैं कि ये सर्विस कौनसी है और इसका कसर किन यूजर्स पर पड़ेगा..

 

Photo Credit: U Transform U Logo

Apple Music Student Subscription Plan Price Hiked: आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करता होगा और स्मार्टफोन यूजर्स में ऐसे करोड़ों लोग हैं जो ऐप्पल (Apple) के iPhone को यूज करते हैं. अपने यूजर्स को ऐप्पल कई एडिश्नल सर्विसेज की सुविधा देता है जिसमें सबसे लोकप्रिय ऐप्पल म्यूजिक (Apple Music) है. अगर आप भी ऐप्पल गैजेट्स का इस्तेमाल करते हैं और गाने ऐप्पल म्यूजिक पर सुनते हैं, तो आपके लिए ये खबर बुरी हो सकती है.. 

Apple ने बढ़ाई इस सर्विस की कीमत 

ऐप्पल (Apple) की म्यूजिक सर्विस, ऐप्पल म्यूजिक (Apple Music) को इस्तेमाल करने के लिए इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है. ऐप्पल म्यूजिक के सब्सक्रिप्शन को अगर स्टूडेंट्स लेते हैं, तो उसकी कीमत साधारण सब्सक्रिप्शन की कीमत से कम होती है.  हाल ही में, ऐप्पल ने एक ईमेल के जरिए Apple Music के स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन प्लान के यूजर्स को बताया है कि उनके सब्सक्रिप्शन की कीमत को 20 प्रतिशत से बढ़ा दिया गया है. 

महंगा हुआ Apple Music का स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन प्लान

आपको बता दें कि Apple Music के स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 49 रुपये प्रति माह थी लेकिन अब, इसकी कीमत में 20 प्रतिशत का इजाफा किया गया है. ऐप्पल म्यूजिक के स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत अब बढ़ाकर 49 रुपये प्रति माह से 50 रुपये कर दी गई है. आपको बता दें कि इस बात की जानकारी ऐप्पल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपडेट कर दी गई है. 

कहां-कहां महंगा हुआ है Apple Music का सब्सक्रिप्शन

MacRumours की एक रिपोर्ट के हिसाब से Apple Music के स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत को भारत ही नहीं बल्कि और भी कई देशों में बढ़ाया गया है. इन देशों में ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, इजराइल, केन्या, मलेशिया, न्यूजीलैंड, सौदी अरब, सिंगपोर, साउथ अफ्रीका और फिलिपींस जैसे नाम शामिल हैं. 

आपको बता दें कि स्टूडेंट प्लान लेने के लिए आपको यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट होने चाहिए और इस प्लान का फायदा उठाने के लिए आपको अपने यूनिवर्सिटी आईडी कार्ड की भी जरूरत पड़ेगी. अगर आप एक स्टूडेंट नहीं हैं तो आप Apple Music का सब्सक्रिप्शन 99 रुपये प्रति माह के हिसाब से खरीद सकते हैं.       

Trending news