Google सर्च को टक्कर देने उतरेगी Safari, अब Apple चुपचाप कर रही जंग की तैयारी

एप्पल ने अपने सभी iPhones के ऑपरेटिंग सिस्टम में डिफॉल्ट सर्च में सफारी को एड कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल से टक्कर लेने के लिए एप्पल अपने सर्च इंजन को व्यापक बनाने के लिए खूब पैसा लगा रही है. 

Google सर्च को टक्कर देने उतरेगी Safari, अब Apple चुपचाप कर रही जंग की तैयारी

नई दिल्ली: अभी आप कुछ भी पता करने के लिए गूगल सर्च (Google Search) करते हैं. गूगल का सर्च इंजन पूरी दुनिया में इतना पॉपुलर हो चुका है कि अब ये कुछ भी चीज पता करने का टूल बन चुका है. लेकिन अब दुनिया भर में गूगल के सर्च इंजन को टक्कर देने के लिए एप्पल (Apple) ने चुपचाप कमर कसनी शुरू कर दी है. एप्पल अपने सर्च इंजन सफारी (Safari) को दुनिया भर में पॉपुलर करने की तैयारी कर चुकी है.

iOS 14 में डिफॉल्ट सर्च ऑप्शन बनी Safari
एप्पल ने चुपचाप अपने नए iOS 14 में बड़ा बदलाव किया है. टेक साइट wccftech.com के अनुसार एप्पल ने अपने सभी iPhones के ऑपरेटिंग सिस्टम में डिफॉल्ट सर्च में सफारी को एड कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल से टक्कर लेने के लिए एप्पल अपने सर्च इंजन को व्यापक बनाने के लिए खूब पैसा लगा रही है. 

ये भी पढ़ें: 1TB मेमोरी, 8K वीडियो रिकॉर्डिंग.... iPhone 13 लेकर आ रहा ऐसे-ऐसे फीचर्स, सबकी हो जाएगी छुट्टी

क्या है सफारी
एप्पल अपने डेस्कटॉप और मोबाइल के लिए अलग से सर्च इंजन चलाती है. ये सर्च इंजन खास एप्पल यूजर्स के लिए ही है. लेकिन गूगल की बढ़ती आमदनी और प्रभाव को देखते हुए एप्पल ने भी अपने सर्च इंजन को आम लोगों के बीच बढ़ाने की योजना बनाई है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.