iOS 18.1 में Apple Intelligence के साथ-साथ मिलेगा Hearing Aid feature! जानिए कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12484433

iOS 18.1 में Apple Intelligence के साथ-साथ मिलेगा Hearing Aid feature! जानिए कैसे करेगा काम

Apple अगले हफ्ते AirPods Pro 2 में एक नया फीचर भी लाएगा जो सुनने में मदद करेगा. इसके लिए उन्हें FDA से भी मंजूरी मिल गई है. Apple ने कुछ समय पहले एक नया फीचर पेश किया था जो आपके सुनने में मदद करता है.

 

iOS 18.1 में Apple Intelligence के साथ-साथ मिलेगा Hearing Aid feature! जानिए कैसे करेगा काम

Apple जल्दी ही iOS 18.1 लाने वाला है. इसमें Apple इंटेलिजेंस नाम का AI फीचर भी आएगा. लेकिन ये ही नहीं, इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, Apple अगले हफ्ते AirPods Pro 2 में एक नया फीचर भी लाएगा जो सुनने में मदद करेगा. इसके लिए उन्हें FDA से भी मंजूरी मिल गई है. Apple ने कुछ समय पहले एक नया फीचर पेश किया था जो आपके सुनने में मदद करता है.

क्या है यह फीचर?

इसमें आप अपने कानों की जांच भी कर सकते हैं और अपने कानों को सुरक्षित भी रख सकते हैं. Apple का कहना है कि ये फीचर उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जिनकी सुनने की क्षमता कम है. इस फीचर के लिए Apple को FDA से भी मंजूरी मिल गई है.

आईफोन से ही कर सकेंगे चेक

MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक, आप अपने iPhone में ही अपने कानों की जांच कर सकते हैं. इसमें आपको कुछ साउंड्स सुनाए जाएंगे और आपको बताना होगा कि आपको ये साउंड्स सुनाई दे रहे हैं या नहीं. इन रिजल्ट्स को आपके फोन के हेल्थ ऐप में सेव किया जाएगा. अगर आपको सुनने में दिक्कत है तो AirPods Pro 2 आपके लिए कुछ फ्रीक्वेंसी बढ़ा देगा, जैसे कि सुनने वाले उपकरण करते हैं.

इस नए फीचर से आपके कानों को बहुत ज्यादा शोर से भी बचाया जा सकेगा. AirPods Pro 2 आपके आस-पास की आवाज को सुनता रहेगा और अगर कोई बहुत तेज आवाज आएगी तो इसे कम कर देगा. ये फीचर कई तरह के मोड्स में काम करेगा. जैसे कि ट्रांसपेरेंसी मोड और नॉइज कैंसलेशन. अगर आस-पास बहुत ज्यादा शोर है तो AirPods इसे 11 से 30 डेसिबल तक कम कर देगा. इससे आपके कानों को नुकसान नहीं पहुंचेगा.

इस नए फीचर से आप ये भी देख सकते हैं कि आप कितना शोर सुन रहे हैं और AirPods ने इसे कितना कम किया है. ये जानकारी आपके फोन के हेल्थ ऐप में मिलेगी. इससे पता चलेगा कि Apple आपके कानों की कितनी अच्छी तरह से सुरक्षा कर रहा है.

Trending news