Asus Vivobook S16 Review: शानदार डिजाइन के साथ धमाकेदार परफॉर्मेंस वाला लैपटॉप
Advertisement
trendingNow12309150

Asus Vivobook S16 Review: शानदार डिजाइन के साथ धमाकेदार परफॉर्मेंस वाला लैपटॉप

Asus Vivobook S16 Review: ये लेटेस्ट मॉडल है जिसमें कई धांसू फीचर्स हैं - तेज Intel Core Ultra 7 प्रोसेसर के साथ लेटेस्ट Intel Evo टेक्नॉलजी, फास्ट रैम, पतला और हल्का डिजाइन, नया कीबोर्ड डिजाइन और एक शानदार OLED डिस्प्ले. Vivobook S16 OLED की शुरुआती कीमत ₹1,02,990 है और हमारे पास जो मॉडल है उसकी कीमत ₹1,16,990 है.

 

Asus Vivobook S16 Review: शानदार डिजाइन के साथ धमाकेदार परफॉर्मेंस वाला लैपटॉप

Asus Vivobook S16 Review: Asus ने पिछले कुछ सालों में खासतौर से Vivobook सीरीज में कई बेहतरीन लैपटॉप लॉन्च किए हैं. इसकी शुरुआत कंपनी की ये सोच थी कि वो कम दाम में भी प्रीमियम लैपटॉप दे. हर नई जनरेशन के Vivobook लैपटॉप में मिलने वाली कीमत के हिसाब से मिलने वाले फीचर्स काफी शानदार होते हैं. आज हम Asus के नए लैपटॉप Vivobook S16 का रिव्यू कर रहे हैं. ये लेटेस्ट मॉडल है जिसमें कई धांसू फीचर्स हैं - तेज Intel Core Ultra 7 प्रोसेसर के साथ लेटेस्ट Intel Evo टेक्नॉलजी, फास्ट रैम, पतला और हल्का डिजाइन, नया कीबोर्ड डिजाइन और एक शानदार OLED डिस्प्ले. Vivobook S16 OLED की शुरुआती कीमत ₹1,02,990 है और हमारे पास जो मॉडल है उसकी कीमत ₹1,16,990 है. तो क्या ये लैपटॉप लोगों की पहली पसंद बन सकता है? आइए हमारे रिव्यू में पता करते हैं.

fallback

Asus Vivobook S16 Design

Asus ने हाल ही में एक नई डिजाइन स्टाइल अपनाई है और Vivobook S16 इसी स्टाइल को दिखाता है. यह पतला और आधुनिक है, इसका बॉडी सिर्फ 13.9 मिमी पतला है और वजन करीब 1.5 किलो है. इसे कैरी करना आसान है और बैगपैक में रखने पर भी भारी नहीं लगता. नया Asus Vivobook लोगो डिजाइन और मजबूती को अच्छे से जोड़ता है, जिससे लैपटॉप की खूबसूरती और बढ़ जाती है. ये मिलिट्री ग्रेड MIL-STD-810H स्टैंडर्ड वाला है. कीबोर्ड की बात करें तो लैपटॉप में कीबोर्ड डुअल टोन फील देता है. इसमें ErgoSense कीबोर्ड है जिसमें Windows AI टूल्स को आसानी से इस्तेमाल करने के लिए एक खास Copilot की भी है. कीबोर्ड में कस्टमाइजेबल RGB बैकलाइट और नॉइस रिडक्शन टेक्नॉलजी भी है. 

Asus Vivobook S16 Display

Vivobook S16 की खासियत इसकी शानदार 16 इंच की 16:10 डिस्प्ले है. ये 3200 x 2000 रिजॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट वाली OLED डिस्प्ले है. Asus Lumina OLED डिस्प्ले कमाल की तस्वीर क्वालिटी देती है, जिसमें रंग बिल्कुल सही दिखते हैं, बहुत सारे रंगों को दिखा सकती है और काले रंग सच में काले दिखते हैं. ये डिस्प्ले VESA DisplayHDR 600 True Black सर्टिफाइड है, जो सही और चटख रंगों को दिखाता है. साथ ही, ये रेगुलर डिस्प्ले के मुकाबले 70% कम नीली रोशनी छोड़ती है, जिससे आंखों पर कम zor padta है और नींद अच्छी आती है.

fallback

Asus Vivobook S16 Performance

वीवोबुक S16 भी कुछ अलग नहीं है. इसमें लगा इन्टेल कोर 7 अल्ट्रा प्रोसेसर, साथ में आने वाली एआई बूस्ट टेक्नॉलॉजी, 16GB रैम और इन्टेल आर्क ग्राफिक्स मिलकर शानदार परफॉर्मेंस देते हैं. हमने इसको रेगुलर ऑफिस काम के काम के लिए यूज किया, जहां इसने अच्छे रिजल्ट दिए. क्रोम में भी खूब सारे टैब्स खोले, लेकिन कहीं भी हैंग जैसी समस्या नहीं आई. इसमें लगे हुए इन्टेल आर्क ग्राफिक्स भी अच्छे हैं और हल्के फोटो एडिटिंग और वीडियो एडिटिंग का काम आसानी से कर सकते हैं. हमने कुछ गेम्स भी चलाए, जहां इसने परेशान नहीं किया.

विवोबुक S16 में कई एआई फीचर्स भी हैं जो आपका काम आसान बनाते हैं. इसमें लगा हुआ एसुस ऐसेंस कैमरा विंडोज स्टूडियो इफेक्ट्स को सपोर्ट करता है जिसमें बैकग्राउंड इफेक्ट्स, आई कॉन्टैक्ट और ऑटोमैटिक फ्रेमिंग शामिल हैं. साथ ही, इस लैपटॉप में 3D नॉइज रिडक्शन टेक्नॉलॉजी भी है जो विडियो कॉलिंग के दौरान बेहतर तस्वीर क्वालिटी और साफ आवाज के लिए एआई नॉइज़ कैंसिलिंग का इस्तेमाल करता है.

fallback

Asus Vivobook S16 Battery

विवोबुक S16 में 75 वॉट की बैटरी है जो कंपनी के दावे के अनुसार पूरे दिन चलती है, यानी आप इसपर करीब 16 घंटे तक काम या मनोरंजन कर सकते हैं. ये लैपटॉप तेजी से चार्ज होने वाली टेक्नॉलॉजी को भी सपोर्ट करता है, सिर्फ 49 मिनट में इसकी बैटरी 60% तक चार्ज हो जाती है. हालांकि, हमारे टेस्ट में ये लैपटॉप 4-5 घंटे ही चला, ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप स्क्रीन की ब्राइटनेस कितनी रखते हैं, इंटरनेट चला रहे हैं या नहीं और आप इसका इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं. अच्छी बात ये है कि कंपनी के दावे के अनुसार इसकी फास्ट चार्जिंग वाकई में तेज है.

Asus Vivobook S16 Verdict

एसुस विवोबुक S16 एक शानदार लैपटॉप है जो लगभग हर चीज़ में अव्वल है. इसका पतला और मजबूत डिजाइन, शानदार ओएलईडी डिस्प्ले और जबरदस्त परफॉर्मेंस इसे कई मामलों में सबसे बेहतरीन बनाता है. अच्छी बैटरी लाइफ, फास्ट चार्जिंग और कई स्मार्ट फीचर्स इसे उन लोगों के लिए बेहतरीन ऑप्शन बनाते हैं जो एक प्रीमियम और दमदार लैपटॉप चाहते हैं. ये लैपटॉप आसानी से ले जाने लायक (पोर्टेबल) है, पतला और हल्का होने के साथ-साथ इसका दमदार प्रोसेसर और अच्छी बैटरी आपको चलते-फिरते काम करने में मदद करते हैं. अगर आप कम दाम में 16 इंच का ऐसा लैपटॉप ढूंढ रहे हैं जो पतला, हल्का और दमदार हो तो विवोबुक S16 आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

Trending news