close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस नंबर से पाकिस्तान से आ रही हैं फर्जी WhatsApp कॉल, रिसीव किया तो कर देगा कंगाल

पाकिस्तान का कंट्री कोड 92 है. इस नंबर से फोन कर आपको लालच दी जाती है और इसके झांसे में आ जाने पर आपका बैंक अकाउंट खाली हो सकता है.

इस नंबर से पाकिस्तान से आ रही हैं फर्जी WhatsApp कॉल, रिसीव किया तो कर देगा कंगाल
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. वह सीमा पार से लगातार नापाक साजिश रचता है. पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान से कई लोगों को व्हाट्सएप कॉल आ रही हैं. इस कॉल में वह लोगों को करोड़पति बनने का झांसा दे रहा है. अभिनव कुमार (परिवर्तित नाम) को सोमवार को 923055216117 नंबर से व्हाट्सएप कॉल आती है. बता दें, 92 पाकिस्तान का कोड है. फोन करने वाले ने कहा कि आप 25 लाख रुपये जीत चुके हैं. इस नंबर की प्रोफाइल पिक्चर में कौन बनेगा करोड़पति का लोगो लगा था.

अभिनव कुमार से कहा गया कि आपको 25 लाख पाने के लिए केवल इस नंबर को अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना पड़ेगा. बातचीत के दौरान उन्हें जब शक हुआ तो अभिनव ने फोन काट दिए. फोन काट देने के बाद उस नंबर से व्हाट्सएप पर एक वीडियो सेंड किया जाता है, जिसमें मशहूर भारतीय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का वीडियो होता है.

भूलकर भी गलत कॉन्टैक्ट पर नहीं जाएगी इमेज, WhatsApp जल्द ला रहा नया फीचर

अभिनव कुमार बताते हैं कि मैंने बैंकिंग और अन्य तरह के फ्रॉड से बचने के लिए उस नंबर को व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया. नंबर ब्लॉक कर देने के बाद वह वीडियो भी गायब हो जाता है. उन्होंने जब दोबारा उस नंबर को अनब्लॉक किया तब भी वीडियो गायब हैं. ऐसे में आपलोगों से अपील है कि अगर 92 से शुरू होने वाले नंबर से कॉल आती है तो उससे सावधान रहें. अगर इस नंबर से मिस्ड कॉल आई हो तो उस पर कॉलबैक न करें. अच्छा होगा इस नंबर को आप तुरंत ब्लॉक कर दें.