close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भूलकर भी गलत कॉन्टैक्ट पर नहीं जाएगी इमेज, WhatsApp जल्द ला रहा नया फीचर

इस बदलाव के बाद गलत कॉन्टैक्ट पर फोटो और वीडियो शेयरिंग से बचा जा सकता है. अभी इस तरह की गलतियां हो जाती हैं कि आप किसी और को फोटो या वीडियो भेजना चाहते हैं, लेकिन गलती से यह किसी और को सेंड हो जाता है.

भूलकर भी गलत कॉन्टैक्ट पर नहीं जाएगी इमेज, WhatsApp जल्द ला रहा नया फीचर
फिलहाल, इस अपडेट को बीटा वर्जन के लिए रोल-ऑउट किया गया है. (फाइल)

नई दिल्ली: व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते में लगातार अपने फीचर्स में बदलाव करता है. इसलिए, इसकी लोकप्रियता लगातार बनी हुई है और यूजर्स को हमेशा नया अनुभव होता है. जानकारी के मुताबिक, WhatsApp अब फोटो और वीडियो शेयरिंग फीचर में कुछ बदलाव करने जा रहा है. इस बदलाव के बाद गलत कॉन्टैक्ट पर फोटो और वीडियो शेयरिंग से बचा जा सकता है. अभी इस तरह की गलतियां हो जाती हैं कि आप किसी और को फोटो या वीडियो भेजना चाहते हैं, लेकिन गलती से यह किसी और को सेंड हो जाता है.

वर्तमान में अगर आप किसी को गैलरी से फोटो या वीडियो सेंड करना चाहते हैं तो टैप कर उसे सलेक्ट करते हैं. सलेक्ट होने के बाद नीचे सेंड का ऑप्शन आता है, जिसे सलेक्ट करते हैं. सलेक्ट करने के बाद WhatsApp के ऑइकन पर क्लिक करते हैं तो 'Send to..' का ऑप्शन आ जाता है. इसके नीचे कॉन्टैक्ट लिस्ट भी खुल जाती है. आप जिस कॉन्टैक्ट को फोटो या वीडियो सेंड करना चाहते हैं, उसका नाम सलेक्ट करते हैं और सबसे नीचे दाईं ओर फॉरवर्ड (Arrow Sign) पर क्लिक करते हैं. अब आपकी स्क्रीन पर सलेक्टेड इमेज होती है. साथ ही सबसे ऊपर बाईं ओर रिसीवर का नाम नहीं होता है, उसकी जगह डिस्प्ले पिक्चर (DP) दिखाई देती है. सबसे नीचे दाईं ओर फॉरवर्ड का साइन बना होता है जिसपर क्लिक करने पर फोटो या वीडियो सेंड हो जाता है.

भूलकर भी नहीं करें यह छोटी सी गलती, वरना बैन हो जाएगा आपका WhatsApp

इस अपडेट के बाद DP के अलावा नीचे कैप्शन की जगह पर कॉन्टैक्ट पर्सन का नाम भी दिखाई देगा. इस बदलाव के बाद आपको आखिरी वक्त तक पता चलेगा कि आप सलेक्टेड इमेज या वीडियो को किसे सेंड कर रहे हैं. इससे गलत लोगों को फॉरवर्ड होने से बचा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेट को बीटा वर्जन के लिए रोल-ऑउट किया गया है.