Smartwatch: इस स्मार्टवॉच के दीवाने हुए लोग, दुनिया भर में सबसे ज्यादा हो रही सेल, जानिए कौनसी है
Advertisement
trendingNow11218234

Smartwatch: इस स्मार्टवॉच के दीवाने हुए लोग, दुनिया भर में सबसे ज्यादा हो रही सेल, जानिए कौनसी है

Smartwatch in India: ऐप्पल वॉच के तीन मॉडलों के बीच सैमसंग की दो स्मार्टवॉच हैं. जेरोनिमो के मुताबिक, गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक दुनिया में तीसरी और चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच हैं. 

Smartwatch: इस स्मार्टवॉच के दीवाने हुए लोग, दुनिया भर में सबसे ज्यादा हो रही सेल, जानिए कौनसी है

Best selling Smartwatch: स्मार्टवॉच की मांग पिछले कुछ साल में लगातार बढ़ रही है. Apple पिछले कुछ साल से मार्केट में एक बड़ा प्लेयर रहा है. ऐप्पल वॉच को मार्केट में सबसे आगे देखना थोड़ा आश्चर्य की बात है क्योंकि दो मॉडल दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले हैं. IDC के एनलिस्ट फ्रांसिस्को जेरोनिमो के अनुसार, Apple वॉच सीरीज 7 दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच है. 2021 में लॉन्च की गई, वॉच सीरीज 7 फ्लैगशिप ऐप्पल वॉच है जिसे कोई भी खरीद सकता है.

जेरोनिमो के मुताबिक, दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच, वॉच एसई है - Apple की सस्ती स्मार्टवॉच. वॉच एसई टोंड-डाउन वर्जन है जिसे ऐप्पल बेचता है और इसमें कुछ फीचर्स कम हैं लेकिन फिर भी एक बहुत अच्छी स्मार्टवॉच बनी हुई है और आईडीसी नंबर वापस आ गया है. Apple वॉच SE में ECG ट्रैकिंग या ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले जैसे हेल्थ फीचर नहीं हैं, लेकिन यह खरीदारों के लिए एक बाधा नहीं है.

अब नहीं होगी Internet की चिक-चिक! 500 रुपये से कम में पाएं 3000GB से ज्यादा डेटा

Apple की स्मार्टवॉच मार्केट पर एक मजबूत पकड़ है क्योंकि दुनिया में टॉप 5 बिकने वाली स्मार्टवॉच में से तीन की हैं. 2017 में लॉन्च की गई वॉच सीरीज़ 3 - दुनिया की पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच है. वॉच सीरीज़ 3 उन 'दुर्लभ' मॉडलों में से एक है जिसे बंद नहीं किया गया है और यह सबसे सस्ती ऐप्पल वॉच है जिसे आप खरीद सकते हैं.

OnePlus लॉन्च करने जा रहा धाकड़ Smartphone! पलक झपकते ही हो जाएगा फुल चार्ज! जानिए फीचर्स

ऐप्पल वॉच के तीन मॉडलों के बीच सैमसंग की दो स्मार्टवॉच हैं. जेरोनिमो के मुताबिक, गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक दुनिया में तीसरी और चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच हैं. टॉप 5 में तीन घड़ियों के साथ, Apple लगभग 51.2% हिस्सेदारी के साथ स्मार्टवॉच मार्केट में सबसे आगे है. सैमसंग 18.9% के साथ दूसरे स्थान पर है, उसके बाद गार्मिन है, जिसकी बाजार हिस्सेदारी 7.2% है. Huawei 4.5% बाजार हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर आया जबकि Fitbit ने 3.6% बाजार हिस्सेदारी के साथ टॉप 5 में जगह बनाई.

लाइव टीवी

Trending news