कम कीमत में चाहिए वर्चुअल एक्सपीरियंस, तो ये किफायती VR Glass रहेगा बेस्ट
Advertisement
trendingNow12098914

कम कीमत में चाहिए वर्चुअल एक्सपीरियंस, तो ये किफायती VR Glass रहेगा बेस्ट

VR Glass: अगर कम कीमत में वर्चुअल रिएलिटी का मजा लेना चाहते हैं तो परेशान मत होइए. यह आर्टिकल आपके लिए काम का साबित हो सकता है. हम आपको एक ऐसे वीआर ग्लास (VR Glass) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप कम कीमत में खरीद सकते हैं. 

JioDive 360 VR Headset

हाल ही में Apple ने अपने Vision Pro को लॉन्च किया है. इसे मिक्सड रिएलिटी हैडसेट भी कहा जाता है क्योंकि यह वर्चुअल रिएलिटी (VR) और ऑगमेंटेड रिएलिटी (AR) का जबरदस्त कॉम्बिनेशन है. यह सिर्फ कोई फैंसी हेडसेट नहीं बल्कि उससे कहीं ज्यादा होने का दावा करता है. यह एक ऐसा डिवाइस है जो डिजिटल कंटेंट को रियल वर्ल्ड से जोड़ता है. ऐप्पल विजन प्रो यूजर को डिजिटल कंटेंट के साथ इस तरह से बातचीत करने की सुविधा देता है. 

ऐप्पल विजन प्रो की कीमत 3,500 डॉलर है. भारतीय रुपयों में यह रकम लगभग 2.8 लाख रुपये होती है. ऐसे में कीमत ज्यादा होने की वजह से हर कोई इसे न खरीद पाए. लेकिन अगर कम कीमत में वर्चुअल रिएलिटी का मजा लेना चाहते हैं तो परेशान मत होइए. यह आर्टिकल आपके लिए काम का साबित हो सकता है. हम आपको एक ऐसे वीआर ग्लास (VR Glass) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप कम कीमत में खरीद सकते हैं. 

VR Glass का नाम 

हम आपको जिस वीआर ग्लास के बारे में बताने जा रहे हैं, उसका नाम  JioDive 360° VR Headset है. यह एक किफायती वीआर ग्लास है, जो कम कीमत में यूजर को वर्चुअल रिएलिटी का बेहतरीन एक्सपीरियंस देता है. कीमत की बात करें तो यह 1,299 रुपये में आता है. इसे आप जियो की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑर्डर कर सकते हैं. कीमत कम होने के कारण यह आपके बजट में फिट रहेगा. 

VR Glass की खासियत

इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है और यह यूजर को वर्चअल दुनिया का मजेदार एक्सपीरियंस देगा. इसमें 6.7 इंच की स्क्रीन दी गई है, जो यूजर को थिएटर जैसा एक्सपीरियंस देती है. खास बात यह है कि ये वीआर ग्लास आईओएस और एंड्रॉयड दोनों तरह के फोन को सपोर्ट करता है. आप अपने स्मार्टफोन से आसानी से इसे इस्तेमाल कर पाएंगे. आप इसका इस्तेमाल वीडियो या मूवी देखने या गेम खेलने के लिए कर सकते हैं. 

Trending news