BGMI से हटने जा रहा है Ban! मोदी सरकार ने रखी ये शर्त, 5 प्वाइंट्स में जानिए सबकुछ
Advertisement
trendingNow11700502

BGMI से हटने जा रहा है Ban! मोदी सरकार ने रखी ये शर्त, 5 प्वाइंट्स में जानिए सबकुछ

Battlegrounds Mobile India (BGMI) पर से बैन हटने जा रहा है. भारत सरकार ने तीन महीने के लिए देश में बीजीएमआई पर प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है. बैन हटाने के बाद सरकार की नजर BGMI पर होगी. 

BGMI से हटने जा रहा है Ban! मोदी सरकार ने रखी ये शर्त, 5 प्वाइंट्स में जानिए सबकुछ

Battlegrounds Mobile India (BGMI) बैन के बाद से ही चर्चा में है. बता दें, पिछले साल सरकार ने गोपनीयता और सुरक्षा चिंताओं को लेकर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. यह लोकप्रिय पबजी मोबाइल का कस्टमाइज्ड वर्जन था. ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल के लिए भारत सबसे बड़े बाजारों में से एक था और डेवलपर क्राफ्टन ने घोषणा की थी कि उसने देश में 100 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स को पार कर लिया है. अब खबरें आ रही हैं कि गेम की फिर वापसी हो रही है.

BGMI की जल्द होगी वापसी: 5 प्वाइंट्स में समझें
1.
लेटेस्ट डेवलपमेंट के मुताबिक, भारत सरकार ने तीन महीने के लिए देश में बीजीएमआई पर प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है. News18 की खबर के मुताबिक, खेल 90 दिनों की अवधि के लिए गहन जांच का विषय होगा.

2. न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, यह जानकारी एक शीर्ष स्तर के MeitY अधिकारी से मिली है और मंत्रालय जल्द ही Google Play Store और Apple App Store से BGMI को हटाने के लिए एक आधिकारिक आदेश जारी करेगा.

3. बैन हटाने के बाद सरकार की नजर BGMI पर होगी. यानी यह राडार के अधीन होगा और क्राफ्टन को कुछ शर्तों से सहमत होना होगा. अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो फिर बैन लग सकता है.

4. डेवलपर ने रंग बदलकर खून जैसे हिंसक ग्राफिक्स नहीं दिखाने का भी वादा किया है. पहले, गेमर्स के पास रक्त का रंग बदलने का विकल्प था लेकिन अब यह एक डिफॉल्ट सेटिंग होगी.

5. बता दें, भारत सरकार या फिर क्राफ्टन ने अभी तक गेम की वापसी पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

Trending news