iPhone के साथ चार्जर ना देने पर 164 करोड़ का जुर्माना! Apple वालों के छूट गए पसीने
Advertisement
trendingNow11395737

iPhone के साथ चार्जर ना देने पर 164 करोड़ का जुर्माना! Apple वालों के छूट गए पसीने

iPhone Charger: iPhone खरीदते समय यूजर्स को भारी-भरकम रकम खर्च करनी पड़ती है. साथ ही साथ उन्हें तब और ज्यादा झटका लगता है जब बॉक्स में चार्जर नहीं मिलता है. कंपनी अलग से चार्जर खरीदने का ऑप्शन देती है ऐसे में ग्राहकों को अलग से पैसे खर्च करने पड़ते हैं.

iPhone के साथ चार्जर ना देने पर 164 करोड़ का जुर्माना! Apple वालों के छूट गए पसीने

iPhone Fine in Court: एप्पल आईफोन दुनिया भर में काफी पसंद किए जाते हैं और इसकी वजह है इन में दिए जाने वाले फीचर्स और इसका दमदार डिजाइन और कैमरा. आपको बता दें कि एप्पल आईफोन मार्केट के सबसे हाईटेक फीचर्स ऑफर करता है लेकिन जब ग्राहक इसे खरीदते हैं तो उन्हें चार्जर बॉक्स में नहीं दिया जाता है बल्कि ग्राहकों को इससे अलग से खरीदने का ऑप्शन दिया जाता. एप्पल की ही देखा देखी सैमसंग समेत कुछ अन्य कंपनियों ने भी बॉक्स चार्जर ना देने की शुरुआत कर दी है लेकिन इस नए ट्रेंड की वजह से हर पल पर इतना भारी जुर्माना लगा है कि शायद उसे जीवन भर याद रहेगा.

164 करोड़ का जुर्माना 

आपको बता दें कि ब्राजील की कोर्ट ने चार्जर ना देने की वजह से एप्पल पर 20 मिलियन डॉलर यानी लगभग 164 करोड रुपए का जुर्माना लगाया है. दरअसल कंपनी काफी समय से अपने बॉक्स में चारजर नहीं ऑफर कर रही है. कोर्ट के जज ने बताया कि एप्पल आईफोन के साथ चार्जर का ऑफर करके ग्राहकों को मजबूर कर रही है कि वह फोन के साथ एक अन्य एप्पल प्रोडक्ट भी खरीदें जो कि गलत है. या कोई पहला मौका नहीं है जब एप्पल पर इस मामले में कदम ना उठाए गए हो.

ग्राहकों को अलग से खरीदना पड़ता है चार्जर

जब भी ग्राहक एप्पल का कोई भी फोन खरीदते हैं तो उन्हें सब कुछ ऑफर किया जाता है लेकिन उसमें एक चारजर नहीं होता है और चार्जर को स्टोर से ही खरीदना पड़ता है या फिर ऑनलाइन मंगवाना पड़ता है जिसकी कीमत ही काफी ज्यादा होती है और यह नॉर्मल चारजर की तुलना में कहीं ज्यादा महंगा होता है पर यही वजह है कि ब्राजील में चार्जर पर एप्पल पर जुर्माना किया गया है.

Trending news