BSNL 4G: आपका Sim कार्ड 4जी इनेबल्ड है या नहीं? यहां नंबर डालते ही बता देगा सबकुछ
Advertisement
trendingNow12427578

BSNL 4G: आपका Sim कार्ड 4जी इनेबल्ड है या नहीं? यहां नंबर डालते ही बता देगा सबकुछ

अगर आप BSNL का इस्तेमाल करते हैं और जानना चाहते हैं कि आपका सिम 4G नेटवर्क सपोर्ट करता है या नहीं, तो आप कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके यह पता कर सकते हैं.

 

BSNL 4G: आपका Sim कार्ड 4जी इनेबल्ड है या नहीं? यहां नंबर डालते ही बता देगा सबकुछ

how to check if your BSNL SIM card is 4G enabled: हाल ही में, Jio, Airtel और Vi जैसे बड़े टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लान के दाम बढ़ा दिए हैं. इसलिए बहुत सारे लोग BSNL में चले गए क्योंकि BSNL के प्लान सस्ते हैं. BSNL ने इस मौके का फायदा उठाया और अपने 4G नेटवर्क को तेजी से बढ़ाया. BSNL ने अभी तक 25,000 4G टावर लगा दिए हैं और अब वे 100,000 टावर लगाएंगे. इस पर उन्हें लगभग 13,000 करोड़ रुपए खर्च होंगे. दिवाली तक 75,000 टावर काम करने लगेंगे. इससे लोगों को 4G नेटवर्क बहुत अच्छा मिलेगा.

BSNL राजस्थान ने कहा है कि अब आप ऑनलाइन देख सकते हैं कि आपका सिम 4G वाला है या नहीं. अगर आपका सिम 4G वाला नहीं है तो आप इसे मुफ्त में बदल सकते हैं. इसके लिए आपको पास के BSNL के दफ्तर या किसी दुकान पर जाना होगा. अगर आप BSNL का इस्तेमाल करते हैं और जानना चाहते हैं कि आपका सिम 4G नेटवर्क सपोर्ट करता है या नहीं, तो आप कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके यह पता कर सकते हैं.

क्या आप जानना चाहते हैं कि आपका BSNL सिम 4G नेटवर्क चला सकता है या नहीं? ऑनलाइन जांचना बहुत आसान है...

स्टेप 1: सबसे पहले, अपने फोन पर इंटरनेट खोलें और इस वेबसाइट पर जाएं: https://rajasthan.bsnl.co.in/4G/getmobileinfo.php
स्टेप 2: वहां आपको अपना BSNL मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और "जमा करें" बटन दबाना होगा.
स्टेप 3: बस इतना ही! अगले पेज पर आपको बताया जाएगा कि आपका सिम 4G नेटवर्क के लिए सक्षम है या नहीं.

BSNL ने पूरे देश में 4G शुरू कर दिया है और अब वे लाइव टीवी भी दिखाएंगे. मध्य प्रदेश में BSNL के फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क से लाइव टीवी देखने का काम पूरा हो गया है. अभी मध्य प्रदेश में लोग इस सेवा को फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं. यह पहली बार है कि भारत में कोई कंपनी ऐसा कर रही है. आप इस सेवा को Google Play Store से डाउनलोड किए गए ऐप से इस्तेमाल कर सकते हैं.

Trending news