4G फोन के दाम पर खरीद सकते हैं ये नया Realme 8 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 4 धांसू कैमरों का सपोर्ट

Realme 8 5G के नए वैरिएंट को कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है. इसे देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन कहा जा रहा है, जिसकी कीमत मात्र 13,999 रुपये रखी गई है. आइए जानते हैं इस फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में 

4G फोन के दाम पर खरीद सकते हैं ये नया Realme 8 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 4 धांसू कैमरों का सपोर्ट

नई दिल्ली: रियलमी (Realme) ने भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. ये मौजूदा रियलमी 8 5G का नया वैरिएंट है, जिसे कंपनी ने 4GB रैम और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ मार्केट में पेश किया है. फिलहाल मार्केट में इस फोन की कीमत 13,999 रुपये है. यानी आप 4G फोन के दाम पर 5G स्मार्टफोन खरीद सकते हैं.

Realme 8 5G की कीमत?

कंपनी ने पहले Realme 8 5G को 4GB + 128GB और 8GB + 128GB वाले दो वैरिएंट में लॉन्च किया था, जिनकी कीमत कंपनी ने क्रमश: 14,999 रुपये और 16,999 रुपये रखी थी. लेकिन नए वैरिएंट के लॉन्च होते ही ये फोन अब और भी सस्ता हो गया है. मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन को अब आप 13,999 रुपये में खरीद सकते हैं.

4 कैमरों का मिलता है सपोर्ट

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.5-इंच फुल-HD+ (1,080x2,400 पिक्सल) डिस्प्ले दिया है, जिसका 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. वहीं कैमरे की बात की जाए तो Realme 8 5G ट्रिपल रियर कैमरा से लैस है. इसमें प्राइमरी लेंस 48-मेगापिक्सल सैमसंग GM1 सेंसर, 2-मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 2 मेगापिक्सल टेरेटरी सेंसर दिया है. इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मिलता है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना के नए वैरिएंट पर बेअसर है वैक्सीन, UK एक्सपर्ट ने किया बड़ा दावा

साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर

कनेक्टिविटी की बात करें तो ये स्मार्टफोन 5G के साथ 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.1, GPS/ A-GPS और USB Type-C पोर्ट को सपोर्ट करता है. इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है. इसके अलावा फोन में आपको दमदार 5,000mAh की बैटरी मिलेगी जो आपको 24 घंटे से ज्यादा का बेकअप देगी. इसके साथ ही ये फोन 18W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिससे आपको फोन बहुत जल्द चार्ज हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:- Shilpa Shetty को धक्का मारकर घर से बाहर निकाल रहे Raj Kundra, वीडियो हुआ वायरल

18 मई से शुरू होगी फोन की सेल

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सुपरसोनिक ब्लू और सुपरसोनिक ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. इसकी सेल 18 मई से कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Realme.com पर दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी. अगर आप भी इस शानदार फोन को खरीदना चाहते हैं तो घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं, और तय समय पर ये धांसू स्मार्टफोन आपके घर पर ही डिलीवर हो जाएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.