प्रभु श्री राम प्राण प्रतिष्ठा से पहले सीएम योगी ने लॉन्च किया 'Divya Ayodhya App', यूजर्स को एक जगह मिलेंगी यह सुविधाएं
Advertisement
trendingNow12061310

प्रभु श्री राम प्राण प्रतिष्ठा से पहले सीएम योगी ने लॉन्च किया 'Divya Ayodhya App', यूजर्स को एक जगह मिलेंगी यह सुविधाएं

Ayodhya Shri Ram Mandir Pran Pratishtha: प्रभु श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश के कई बड़े नेता, अभिनेता समेत तमाम लोग हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक नया मोबाइल एप लॉन्च किया है, जिसका नाम 'दिव्य अयोध्या' एप है.

ram mandir

Divya Ayodhya App: 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देश के कई बड़े नेता, अभिनेता समेत तमाम लोग हिस्सा लेंगे. इसको लेकर अयोध्या में जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. इस कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक नया मोबाइल एप लॉन्च किया है, जिसका नाम 'दिव्य अयोध्या' एप है. यह एप अयोध्या आने वाले टूरिस्ट्स के लि बहुत काम का साबित हो सकता है. इस एप में यूजर्स को एक ही जगह कई सुविधाएं मिलेंगी. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

सफर को यादगार बनाएगा Divya Ayodhya App

अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश उत्सुक है. इससे अयोध्या में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. जानकारी के मुताबिक यह एप तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए सफर को आसान और यादगार बनाएगा. यह एक ही मंच पर यूजर्स की सभी जरूरतों को पूरा करता है. यूजर्स को ठहरने की योजना बनानी हो, अयोध्या के सांस्कृतिक वैभव, प्रमुख स्थलों, मंदिरों, मठों और ऐतिहासिक स्थलों ने बारे में जानना हो के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एप यूजर्स को उन जगहों के बारे में जानकारी देगा, जहां वे घूम सकते हैं. 

Divya Ayodhya एप के फायदे

यह एप यूजर्स को कई तरह से मदद करने में मददगार है. इस एप की मदद से यूजर ई-कार और ई-बसों को बुक कर सकते हैं. उनके रूट स्टेटस को ट्रैक कर सकते हैं. साथ ही यह एप सुविधाजनक बोर्डिंग और डीबोर्डिंग में भी मदद करेगा. इस एप के साथ होमस्टे, होटल और यहां तक ​​कि टेंट सिटीज के लिए बुकिंग भी संभव है, जो यूजर्स को स्थानीय रूप से प्रशिक्षित टूरिस्ट गाइड से जोड़ता है. इस एप से बुजुर्गों और जिन व्यक्तियों को चलने में परेशानी हो के लिए व्हीलचेयर और गोल्फ कार्ट भी बुक किए जा सकते हैं.

Trending news